A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका को डबल झटका, दो खिलाड़ी हुए चोटिल

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका को डबल झटका, दो खिलाड़ी हुए चोटिल

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में आज पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच अहम मुकाबला है।

david miller and keshav maharaj- India TV Hindi Image Source : GETTY david miller and keshav maharaj

T20 World Cup 2022  PAK vs SA :  टी20 विश्व कप 2022 में सुपर 12 के मैच अब खत्म होने को हैं। सभी टीमें तीन से चार मैच खेल चुकी हैं और अब सेमीफाइनल की रेस और भी तगड़ी होती जा रही है। हालांकि कुछ कमजोर मानी जाने वाली टीमें अब इस दौड़ से बाहर हैं, लेकिन पांच से छह टीमों के बीच रस्साकशी जारी है। सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी पाकिस्तान की टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना मैच खेल रही है, लेकिन इस बीच दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक नहीं बल्कि दो बड़े झटके लगे हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में जाने की रेस में हैं, लेकिन इससे पहले लगे ये झटके टीम के आने वाले मैचों के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। 

Image Source : APdavid miller

डेविड मिलर और केशव महाराज को लगी चोट, आज के मैच से बाहर 
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावूमा जब पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टॉस के लिए उतरे तो पता चला कि टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार डेविड मिलर और केशव महाराज आज का मैच नहीं खेल रहे हैं। बताया गया कि वे चोटिल हैं, इसलिए बाहर किए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए ये अच्छी बात नहीं है। पाकिस्तान के खिलाफ आज का मैच खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका को अभी नीदरलैंड से भी मैच खेलना है, हालांकि ये मैच तो आसान होगा, लेकिन सेमीफाइनल में उनके लिए मुश्किल बढ़ सकती है। हालांकि अभी ये पक्का नहीं है कि डेविड मिलर और केशव महाराज आने वाले मैचों से भी बाहर हुए हैं या फिर केवल आज के ही मैच में बाहर किए गए हैं। इसके लिए टीम मैनेजमेंट की ओर से आगे का अपडेट आने का इंतजार किया जाना चाहिए। दक्षिण अफ्रीकी टीम उम्मीद करेगी कि ये दोनों जल्द ठीक होकर वापस आए जाएं और टीम की जीत की गाड़ी को आगे बढ़ाएं। 

Image Source : APkeshav maharaj

दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान के बाद नीदरलैंड से भी खेलना है मैच 
दक्षिण अफ्रीका की मौजूदा स्थिति की बात की जाए तो टीम ने तीन मैचों में पांच अंक अर्जित कर लिए हैं और प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया के बाद नंबर दो पर काबिज है। अगर टीम आज पाकिस्तान को हरा देती है तो उसके सात अंक हो जाएंगे और टीम फिर से नंबर वन पर आ जाएगी। साथ ही टीम की सेमीफाइनल की बर्थ भी पक्की हो जाएगी। आज के मैच के बाद उसे कमजोर मानी जाने वाली नीदरलैंड की टीम के साथ मुकाबला करना है। माना जा रहा है कि ये मैच तो टीम जीत ही जाएगी। लेकिन आगे आने वाले अपडेट को लेकर इंतजार किया जाना चाहिए। 

Latest Cricket News