A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज की टीम को मिले दो नए कप्तान, अचानक लिया गया बड़ा फैसला

वेस्टइंडीज की टीम को मिले दो नए कप्तान, अचानक लिया गया बड़ा फैसला

वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 को नए कप्तान मिल चुके हैं।

West Indies- India TV Hindi Image Source : AP West Indies

West Indies New Captain: वेस्टइंडीज की टी20 और वनडे टीम में अचानक से बड़े बदलाव हुए हैं। इन दोनों ही फॉर्मेट में वेस्टइंडीज की टीम को नए कप्तान मिल चुके हैं। शाई होप और रोवमैन पॉवेल को क्रमशः वनडे और टी20 फॉर्मेट का नया कप्तान चुना गया है। इन दोनों ही टीमों की कमान पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन के पास थी। लेकिन अब वेस्टइंडीज के तीनों फॉर्मेट में तीन अलग कप्तान होंगे।

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए चुना गया कप्तान

दोनों कप्तानों को मार्च में दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे से पहले जिम्मेदारी सौंपी गई है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में दो मैचों के बाद वेस्टइंडीज का सामना 16 से 28 मार्च तक तीन वनडे और तीन टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका से होगा। प्रत्येक कप्तान अगले आईसीसी विश्व टूर्नामेंटों के लिए रणनीति और योजना बनाने में भारी रुप से शामिल होगा।

वर्ल्ड कप के लिए करना होगा क्वालीफाई

वनडे में, वेस्टइंडीज को 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की आवश्यकता है, क्वालीफायर जून में जिम्बाब्वे में होने वाले हैं। T20 क्रिकेट में, वेस्टइंडीज जून 2024 में USA के साथ अगले विश्व कप की मेजबानी करेगा। होप ने वेस्टइंडीज का कप्तान बनने के बाद कहा, “किसी भी वेस्टइंडीज टीम का कप्तान नियुक्त किया जाना एक जबरदस्त सम्मान और विशेषाधिकार है। एक टीम का नेतृत्व करना जो न केवल मेरे और मेरे साथियों के लिए बल्कि दुनियाभर में हमारे फैंस के लिए अविश्वसनीय महत्व रखता है, ये एक बच्चे के रूप में मेरा सपना था।''

Latest Cricket News