A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: मैदान पर दिल्ली, राजस्थान भिड़ेंगे लेकिन बाहर करेंगे ये दो दिग्गज दो-दो हाथ

IPL 2018: मैदान पर दिल्ली, राजस्थान भिड़ेंगे लेकिन बाहर करेंगे ये दो दिग्गज दो-दो हाथ

 IPL में आज यहां अजीब नज़ारा देखने को मिलेगा. मुक़ाबला है राजस्था रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच. दिल्ली की कमान जहां अनुभवी गौतम गंभीर के हाथ में है वहीं राजस्थान की अगुवाई अजंक्य रहाणे कर रहे हैं.

<p>Gambhir, Rahane</p>- India TV Hindi Gambhir, Rahane

जयपुर: IPL में आज यहां अजीब नज़ारा देखने को मिलेगा. मुक़ाबला है राजस्था रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच. दिल्ली की कमान जहां अनुभवी गौतम गंभीर के हाथ में है वहीं राजस्थान की अगुवाई अजंक्य रहाणे कर रहे हैं. रहाणे को बॉल टेंपरिंग में ऑस्ट्रेलिया और IPL से बाहर हुए स्टीव स्मिथ के बाद कप्तानी सौंपी गई है. दोनों ही टीम अपने पहले मैच हार चुकी हैं और अब दोनों ही जीत की लय पकड़ना चाहेंगी. 

दिलचस्प बात ये है कि दिल्ली की मेंटॉर जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज़ रिकी पोंटिंग हैं वहीं राजस्थान के मेंटॉर महान लेग स्पिनर शैन वॉर्न हैं जो 2008 में राजस्थान के कप्तान थे और उनकी कप्तानी में राजस्थान ने IPL का पहला संस्करण जीता था. पोंटिग दिल्ली के पहले मुंबई इंडियंस से बतौर बैटिंग कोच जुड़े हुए थे और मुंबई ने IPL ख़िताब सबसे ज़्यादा तीन बार जीता है.

Warne, Ponting

ये दोनों महान क्रिकेटर्स ऑस्ट्रेलिया के हैं जो आक्रामक क्रिकेट खेलने में विश्वास करती है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कैसे ये दोनों एक दूसरे की रणनीति को काटते हैं.