A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 2 साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में इन्हें मिलेगी जगह! इस नंबर पर खेलेंगे एम एस धोनी

2 साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में इन्हें मिलेगी जगह! इस नंबर पर खेलेंगे एम एस धोनी

IPL 2018 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये हो सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन। एम एस धोनी इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी।

<p>चेन्नई सुपर किंग्स</p>- India TV Hindi चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2018 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला 3 बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस की टीम से होगा। चेन्नई के लिए ये मैच नई शुरुआत जैसा होगा क्योंकि टीम 2 साल के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही है। हालांकि कप्तान एम एस धोनी को प्लेइंग इलेवन चुनने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी क्योंकि टीम में ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं जो पहले थे। हालांकि इसके बावजूद धोनी के सामने 3 बार की चैंपियन मुंबई के सामने सबसे मजबूत टीम उतारने का दबाव होगा। धोनी को प्लेइंग इलेवन चुनने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है। इसके अलावा उनके सामने चुनौती ये भी होगी कि वो खुद किस नंबर पर खेलने का फैसला लेते हैं। तो आइए जानते हैं कि IPL 2018 के उद्घाटन मैच में धोनी किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं और वो खुद किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे?

ओपनिंग: चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ओपनिंग का भार दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसी और भारतीय घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सैम बिलिंग्स के ऊपर होगा। दोनों ही बल्लेबाज तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं और ऐसे में दोनों क्रीज पर उतरते ही टीम को तूफानी शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे।

नंबर 3: चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से नंबर 3 पर विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना खेलते नजर आएंगे। रैना ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वो क्रीज पर उतरते ही तेजी से रन बनाते हैं। ऐसे में चेन्नई के पास नंबर 3 के लिए रैना से अच्छा कोई और बल्लेबाज नहीं है।

मिडिल ऑर्डर: चेन्नई सुपर किंग्स का मिडिल ऑर्डर एम एस धोनी के इर्द-गिर्द नजर आ रहा है। हालांकि इस बात की ज्यादा संभावनाएं हैं कि चौथे नंबर पर केदार जाधव और धोनी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते देखे जा सकते हैं। वहीं, छठे पर ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा सातवें पर खेलते दिख सकते हैं।

गेंदबाज: टीम के पास अच्छे और किफायती गेंदबाज हैं। प्लेइंग इलेवन में स्पिन और तेज गेंदबाजों का अच्छा मिश्रण है। शारदुल ठाकुर, मार्क वुड, कर्ण शर्मा और हरभजन सिंह विरोधी बल्लेबाजों पर नकेल कसने का काम करेंगे।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: फैफ डू प्लेसी, सैम बिलिंग्स, सुरेश रैना, केदार जाधव, एम एस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, शारदुल ठाकुर, मार्क वुड, कर्ण शर्मा।

चेन्नई स्क्वॉड: एम एस धोनी, इमरान ताहिर, सैम बिलिंग्स, मुरली विजय, रविंद्र जडेजा, दीपक चहर, नारायण जगदीशम, सुरेश रैना, केएम आसिफ, शारदुल ठाकुर, ध्रुव शोरे, फैफ डू प्लेसी, मोनू कुमार, ड्वेन ब्रावो, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, कनिष्क सेठ, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, केदार जाधव, मार्क वुड, मिचेल सैंटनर।