A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : BCCI ने जारी किया प्लेऑफ का शेड्यूल, इस वेन्यू पर खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

IPL 2020 : BCCI ने जारी किया प्लेऑफ का शेड्यूल, इस वेन्यू पर खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ का कार्यक्रम जारी कर दिया है। दुबई पांच नवंबर को पहले क्वालीफायर की मेजबानी करेगा। इसके बाद एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर अबू धाबी में छह नवंबर और आठ नवंबर को खेला जाएगा।

DC, ipl, ipl 2020, IPL 2020 final, IPL 2020 play offs, ipl 2020 playoffs, IPL final, ipl final venue- India TV Hindi Image Source : IPL 2020.COM Dream 11, IPL 2020

आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 10 नवंबर को दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने रविवार को आईपीएल के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ का कार्यक्रम जारी कर दिया है। दुबई पांच नवंबर को पहले क्वालीफायर की मेजबानी करेगा। इसके बाद एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर अबू धाबी में छह नवंबर और आठ नवंबर को खेला जाएगा। यह सभी मैच भारतीय समयनुसार 7:30 बजे से शुरू होंगे।

इसके अलावा बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की भी घोषणा की जो चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में होगा। खिलाड़ी दुबई पहुंच चुके हैं और छह दिन के पृथकवास पर हैं। फाइनल नौ नवंबर को खेला जायेगा। टीमें सुपरनोवास, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर एक दूसरे से एक बार खेलेंगे और फिर फाइनल होगा। 

विज्ञप्ति में कहा गया ,‘‘ भारतीय महिला चयन समिति ने वेलोसिटी टीम में मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह को विकल्प के तौर पर शामिल किया ।’’

जोशी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी। बीसीसीआई ने प्रदेश ईकाइयों और शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों को टूर्नामेंट की शुरूआत में नहीं बुलाया लेकिन अब उन्हें फाइनल के लिये आमंत्रित करने का फैसला किया है। समझा जाता है कि हर प्रदेश ईकाई से एक अधिकारी को बुलाया जायेगा।