A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : आईपीएल में तीन हजार रन बनाने वाले 16वें बल्लेबाज बने मनीष पांडे

IPL 2020 : आईपीएल में तीन हजार रन बनाने वाले 16वें बल्लेबाज बने मनीष पांडे

मनीष पांडे आईपीएल के इतिहास में 16वें ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में तीन हजार रनों के आंकड़े को पार किया है।

Manish Pandey,IPL, IPL 2020, Sports, cricket- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Manish Pandey

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 26वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार खिलाड़ी मनीष पांडे ने इस टूर्नामेंट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में मनीष ने 54 रनों की दमदार अर्द्धशतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने तीन छक्के और दो चौके लगाए।

इसके साथ ही मनीष पांडे ने आईपीएल में अपने 3000 रन पूरे कर लिए। मनीष पांडे आईपीएल के इतिहास में 16वें ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में तीन हजार रनों के आंकड़े को पार किया है।

इसके अलावा मनीष पांडे पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने आईपीएल में शतक लगाने का कारनामा किया है। मनीष पांडे ने साउथ अफ्रीका में खेले गए साल 2009 में 74 गेंद में 114 रनों की पारी खेली थी।

इस टूर्नामेंट में मनीष पांडे ने हर साल बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मनीष ने हैदराबाद के लिए पिछले सीजन में 12 मुकाबलो में 344 रन बनाए थे, जिसमें उनका औसत 43 का रहा है।

वहीं आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। कोहली ने इस टूर्नामेंट में अबतक 6000 रन बना लिए हैं।

वहीं इस सीजन में सीएसके के लिए नहीं खेल रहे सुरेश रैना और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में रन बनाने के मामले में टॉप तीन बल्लेबाजों में शामिल है।