A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021 | महेंद्र सिंह धोनी ने बताया पिछले और इस साल के आईपीएल में अंतर, अपनी फिटने पर दिया ये बयान

IPL 2021 | महेंद्र सिंह धोनी ने बताया पिछले और इस साल के आईपीएल में अंतर, अपनी फिटने पर दिया ये बयान

धोनी ने बताया कि उनके पास 5 अच्छे गेंदबाजी है जो अभी तक बेहतरीन परफॉर्म कर रहे हैं, लेकिन उन्हें 6ठें गेंदबाज की जरूर है और यह किरदारर उनके लिए मोइन अली निभाएंगे।   

MS Dhoni told the difference between the previous and this year IPL this statement given on his fitn- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni told the difference between the previous and this year IPL this statement given on his fitness

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार रात राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2021 के 12वें मुकाबले में 45 रनों से मात देकर सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इसी के साथ सीएसके की टीम आईपीएल 2021 के प्वॉइंट्स टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। मैच के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि पिछले साल और इस साल के आईपीएल में बहुत फर्क है।

मैच के बाद धोनी ने इस अंतर के बारे में बात करते हुए कहा "पिछले साल और इस साल के आईपीएल में बहुत फर्क है, इस साल हमें तैयारी का पर्याप्त समय मिला था और फिर हमारे गेंदबाजों को मददगार और परिचित पिच मिल रहे हैं। मैं उम्र बढ़ने के साथ फिट भी हूं, अगर आपको ऐसा लगता है तो यह अच्छी बात है (मुस्कुराते हुए)।"

धोनी ने बताया कि उनके पास 5 अच्छे गेंदबाजी है जो अभी तक बेहतरीन परफॉर्म कर रहे हैं, लेकिन उन्हें 6ठें गेंदबाज की जरूर है और यह किरदारर उनके लिए मोइन अली निभाएंगे। 

धोने ने कहा "हमारे पास पांच अच्छे गेंदबाज हैं और हमें शायद छठे गेंदबाज की जरूरत भी नहीं, लेकिन हमारे पास छठे गेंदबाज के रूप में मोइन अली जैसे छठे गेंदबाज हैं, जो कि ना सिर्फ विकेट ले रहे, रन भी रोक रहें और रन भी बना रहें।"

पिछले मुकाबले में मैच विनिंग परफॉर्मेंस देने वाले चाहर ने राजस्थान के खिलाफ एक भी विकेट नहीं लिया। धोनी ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि चाहर ने फूल और स्विंग गेंदबाजी करने की जगह नकल बॉल और स्लोअर गेंद का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा "दीपक और सैम करन ने पॉवरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की। दीपक थोड़ा और फुल व स्विंग गेंदबाजी कर सकते थे, लेकिन उन्होंने बीच में नकल और स्लोअर गेंद शुरू करना दिया। लेकिन यह गेम का हिस्सा है।"