A
Hindi News खेल अन्य खेल बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : पहली जीत की तलाश में रिंग में उतरेंगी ओड़िशा और बैंगलुरू की टीमें

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : पहली जीत की तलाश में रिंग में उतरेंगी ओड़िशा और बैंगलुरू की टीमें

लीग में दो मैच खेले जाएंगे। एक मैच में जहां ओडिशा और बेंगलुरू की टीमें आमने-सामने होंगी तो वहीं एक अन्य मैच में नॉर्थ ईस्ट राइनोज को गुजरात जाएंट्स से भिड़ना है।

Odisha Warriors- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @BIGBOUTLEAGUE Odisha Warriors

नई दिल्ली| बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में शनिवार को ओडिशा वॉरियर्स और बेंगलुरू ब्रॉलर्स की टीमें अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए उतरेंगी। अभी तक ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे इस लीग के मैच अब के केडी जाधव स्टेडियम में खेले जाएंगे।

लीग में शनिवार को दो मैच खेले जाएंगे। एक मैच में जहां ओडिशा और बेंगलुरू की टीमें आमने-सामने होंगी तो वहीं एक अन्य मैच में नॉर्थ ईस्ट राइनोज को गुजरात जाएंट्स से भिड़ना है।

ओडिशा को पहले दो मैचों में पंजाब पैंथर्स और गुजरात जाएंट्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है, वहीं बेंगलुरू ब्रॉलर्स को नॉर्थ ईस्ट के हाथों 3-4 के कड़े संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा है।

पंजाब पैंथर्स के खिलाफ ओड़िशा की ओर से जीत हासिल करने वाले दीपक और जैस्मिन अगले मुकाबले से बाहर थे। जैस्मिन ब्लॉक हो गईं जबकि दीपक की जगह उज्बेकिस्तानी खिलाड़ी पर भरोसा किया गया। गुजरात जाएंट्स के खिलाफ भी उसकी ओर से 69 किलोग्राम भारवर्ग में जांखोगिर राखामोनोव और राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता नमन तंवर ही जीत दर्ज कर पाए।

वहीं बेंगलुरू के लिए राहत की बात यह है कि उसकी टीम पिछले मुकाबले में नार्थईस्ट से लड़कर हारी है। 57 किलोग्राम भारवर्ग में ओडिशा के गौरव सोलंकी और बेंगलुरू के गौरव बिधूड़ी के बीच रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद है। राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता गौरव सोलंकी जहां पिछले मुकाबले में मोहम्मद हसामुद्दीन के खिलाफ उलटफेर के शिकार हुए वहीं दो साल पहले वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले गौरव बिधुड़ी भी मोहम्मद ईताश से हारते-हारते बचे थे। इसी तरह खासकर 91 किलोग्राम भारवर्ग में राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता नमन तंवर और बेंगलुरू के रेयाल पुरी के बीच भी रोमांचक संघर्ष की उम्मीद है।

दूसरे मुकाबले में नार्थईस्ट की निखत जरीन को महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में गुजरात जाएंट्स की राजेश नरवाल कड़ी टक्कर देती नजर आ सकती हैं वहीं 69 किलोग्राम भारवर्ग में नार्थईस्ट के मनदीप जांगड़ा और गुजरात के दूर्योधन सिंह नेगी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।