A
Hindi News खेल अन्य खेल सुल्तान ऑफ जोहर कप से पहले राष्ट्रीय कैम्प में हिस्सा लेंगे 24 खिलाड़ी

सुल्तान ऑफ जोहर कप से पहले राष्ट्रीय कैम्प में हिस्सा लेंगे 24 खिलाड़ी

यह कैम्प 17 सितंबर से शुरू होगा और खिलाड़ी चार अक्टूबर तक कोच जूड फेलिक्स के मार्गदर्शन में अभ्यास करेंगे। 

<p>भारतीय जूनियर हॉकी...- India TV Hindi भारतीय जूनियर हॉकी टीम

नई दिल्लीहॉकी इंडिया ने सुल्तान ऑफ जोहर कप के आठवें संस्करण से पहले बेंगलुरू स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कैम्प के लिए 24 जूनियर पुरुष खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। यह कैम्प 17 सितंबर से शुरू होगा और खिलाड़ी चार अक्टूबर तक कोच जूड फेलिक्स के मार्गदर्शन में अभ्यास करेंगे। आठवें सुल्तान ऑफ जोहर कप टूर्नामेंट का आयोजन छह से 13 अक्टूबर तक मलेशिया के जोहर बाहरू शहर में होगा। 

टूर्नामेंट के सातवें संस्करण में कांस्य पदक जीतने वाली टीम के आठ सदस्यों को राष्ट्रीय कैम्प के लिए चुना गया है। इसमें पंकज कुमार रजक, सुमन बेक, हरमनजीत सिंह, मंदीप मोर, वरिंदर सिंह, विशाल अंटिल, शिलानंद लाकरा और अभिषेक शामिल हैं। 

इन 24 खिलाड़यों को कैम्प मे अपना जौहर दिखाने का मौका मिलेगा ताकि वह टूर्नामेंट के लिए भेजी जाने वाली 18 सदस्यीय टीम को हिस्सा बन सकें। 

जूड फेलिक्स ने कहा, "हमने इन खिलाड़ियों को चयन यह सोचकर किया है कि आने वाले सालों में यह सीनियर टीम का भी हिस्सा बना सकें। यह सभी खिलाड़ी डायनामिक हैं और सभी भारतीय टीम से खेलने का माद्दा रखते हैं इसलिए हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि इन खिलाड़ियों को सही से ट्रेन किया जाए। इससे भविष्य में हमारी टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने में मदद मिलेगी।"

टीम: 

गोलकीपर: पंकज कुमार रजक, कमलबीर सिंह। 

डिफेंडर: सुमन बेक, मोहम्मद फराज, सोमजीत, मंदीप मोर, परमप्रति सिंह, प्रिंस, वरिंदर सिंह और लुगुन सिरिल। 

मिडफील्डर: ग्रेगोरी सेस, यशदीप सिवाच, हरमनजीत सिंह, विष्णु कांत सिंह, गोपी कुमार सोनकर, विशाल अंटिल, हसप्रीत सिंह।

फॉरवर्ड: गुरसाहबजीत सिंह, अमनदीप सिंह, अभिलाश स्टालिन सी, अभिषेक, एच मणि सिंह, प्रभजोत सिंह, शिलानंद लकरा।