A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियन क्वालीफायर में जीत के साथ मनिका-कमल की जोड़ी ने ओलंपिक का टिकट किया हासिल

एशियन क्वालीफायर में जीत के साथ मनिका-कमल की जोड़ी ने ओलंपिक का टिकट किया हासिल

मनिका- कमल की जोड़ी ने एशियन क्वालीफायर के फ़ाइनल मैच के दौरान पहले दो सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की और फिर कोरियन जोड़ी को हावी होने का मौका ही नहीं दिया।

Sharath Kamal and Manika Batra- India TV Hindi Image Source : GETTY Sharath Kamal and Manika Batra

अचंता शरथ कमल और मनिका बत्रा की मिश्रित युगल भारतीय जोड़ी ने इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उनकी जोड़ी ओलंपिक में क्वालीफाई करने से सिर्फ एक जीत दूर थी। जिसके बाद मनिका-कमल की जोड़ी ने दुनिया की नंबर 8 कोरियन जोड़ी सांग सू ली और झी जियोन को हराया। 

मनिका- कमल की जोड़ी ने एशियन क्वालीफायर के फ़ाइनल मैच के दौरान पहले दो सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की और फिर कोरियन जोड़ी को हावी होने का मौका ही नहीं दिया। जिसके चलते इन दोनों ने 8-11 6-11 से गंवाने के बाद अगले चार गेम  11-5 11-6 13-11 11-8 से जीत लिए। फ़ाइनल मैच में मनिका-कमल की जोड़ी 4-8 से पीछे चल रही थी लेकिन बाद में दोनों ने शानदार खेल से वापसी करते हुए न सिर्फ जीत हासिल की बल्कि ओलंपिक का टिकट भी हासिल किया। 

ये भी पढ़ें - भूकंप के झटकों के बीच भी टेनिस मैच खेलते रहे खिलाड़ी, हैरतअंगेज Video हुआ वायरल 

वहीं इससे पहले, अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी कमल, जी साथियान, सुतीर्था मुखर्जी और मनिका ने एकल वर्ग में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। साथियान ने दो जीत के साथ एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में साउथ एशिया ग्रुप में टॉप पर पहुंचकर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। इस बीच, कमल ने गुरुवार को पांच ग्रुपों के बीच सर्वोच्च रैंक दूसरे स्थान पर रहकर टोक्यो का टिकट कटाया। महिला एकल में सुतीर्था मुखर्जी ने देश की मनिका बत्रा को हराकर ओलिंपिक का टिकट कटाया। हालांकि सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होने के चलते बत्रा का भी टोक्यो में खेलना तय है।