A
Hindi News खेल अन्य खेल PBL-5 : नार्थईस्ट वॉरियर्स ने वापसी कर बेंगलुरू रैप्टर्स को 4-3 से दी मात

PBL-5 : नार्थईस्ट वॉरियर्स ने वापसी कर बेंगलुरू रैप्टर्स को 4-3 से दी मात

दिन का आखिरी मैच निर्णायक बन गया था। यहां नॉर्थईस्ट के साएनसोम बूनसुक ने बेंगलुरू के ब्रूस लेवरेडेज को 15-7, 15-8 से हरा अपनी टीम को एक अंक से जीत दिलाई।

Permier Badminton League- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @PBLINDIALIVE Permier Badminton League

चेन्नई| नॉर्थईस्ट वॉरियर्स ने मंगलवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के मैच में दो अंक से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए बेंगलुरू रैप्टर्स को 4-3 से हरा सीजन का शानदार आगाज किया है। नॉर्थईस्ट की इस जीत के हीरो बोजिन इसारा और ली योंग डाए की पुरुष युगल जोड़ी के अलावा तानोंगसाक साएनसोमबूनसुक रही। इसारा और योंग की जोड़ी ने ट्रम्प मैच जीत स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया और फिर साएनसोमबूनसुक ने पुरुष एकल वर्ग का मैच जीत नार्थईस्ट को जीत दिलाई।

इससे पहले, दिन का पहला मैच मिश्रित युगल वर्ग का था। नार्थईस्ट ने ली योंग डाए और किम ना हो को उतारा। इस जोड़ी के सामने बेंगलुरू की पेंग सून चान और इओम ह्य वान की जोड़ी थी। बेंगलुरू की जोड़ी ने यह मैच 15-8, 15-11 से जीत 1-0 की बढ़त ले ली।

नॉर्थईस्ट के ली चेयुक यीयू ने अगले मैच में हालांकि अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया। अगला मैच में पुरुष एकल वर्ग का था जहां ली का सामना बेंगलुरू के बी. साई प्रणीत से था। ली ने बेहद आसानी से प्रणीत को 15-14, 15-9 से हरा स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

दिन का तीसरा मैच महिला एकल वर्ग का था जहां पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ताइ जु यिंग के सामने भारत की युवा खिलाड़ी अश्मिता चालिहा थीं। यिंग ने यह मैच सीधे गेमों में 15-7, 15-5 से अपने नाम किया।

बेंगलुरू ने चीनी ताइपे की इस खिलाड़ी को अपने ट्रम्प मैच के लिए चुना था जिसे जीतते हुए यिंग ने बेंगलुरू को 3-1 से आगे कर दिया था।

गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं, जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। यिंग के मैच से पहले दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं।

अश्मिता पूरी तरह से यिंग के सामने बेबस नजर आईं। यिंग ने 2-0 की बढ़त ले ली। अश्मिता ने यहां कुछ अच्छे शॉट्स लगाते हुए स्कोर 4-5 कर लिया। यिंग हालांकि ब्रेक में 7-4 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद यिंग और खतरनाक हो गईं और उन्होंने अश्मिता को सिर्फ तीन अंक ही लेने दिए तथा 15-7 से गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भी यिंग हावी रहीं। उन्होंने 5-1 की बढ़त ले ली और फिर ब्रेक में 8-3 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद भी यिंग नहीं रुकीं और लगातार अंक लेकर गेम के साथ मैच भी अपने नाम कर ले गईं।

यिंग के मैच के बाद अगला मैच पुरुष युगल वर्ग का था जहां इसारा और ली की जोड़ी के सामने बेंगलुरू ने अरुण जॉर्ज और आर.ए. सुपोत्रो की जोड़ी को उतारा था। अगर बेंगलुरू यह मैच जीत जाती तो मुकाबला उसके नाम होता, लेकिन इसारा और ली ने यह मैच 15-12, 15-6 से जीत नॉर्थईस्ट को दो अंक दिला स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। नॉर्थईस्ट का यह मैच ट्रम्प मैच था जिसे जीत उसने दो अंक बटोरे।

अब दिन का आखिरी मैच निर्णायक बन गया था। यहां नॉर्थईस्ट के साएनसोम बूनसुक ने बेंगलुरू के ब्रूस लेवरेडेज को 15-7, 15-8 से हरा अपनी टीम को एक अंक से जीत दिलाई।