A
Hindi News खेल अन्य खेल COVID-19 संकट के बीच पुलेला गोपीचंद ने फिजिकल फिटनेस पर दिया जोर

COVID-19 संकट के बीच पुलेला गोपीचंद ने फिजिकल फिटनेस पर दिया जोर

कोरोना वायरस महामारी से इन दिनों लगभग पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे में भारत के मुख्य बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने गुरुवार को शारीरिक साक्षरता के महत्व पर जोर दिया है।

<p>COVID-19 संकट के बीच...- India TV Hindi Image Source : PTI COVID-19 संकट के बीच पुलेला गोपीचंद ने फिजिकल फिटनेस पर दिया जोर

कोरोना वायरस महामारी से इन दिनों लगभग पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे में भारत के मुख्य बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने गुरुवार को शारीरिक साक्षरता के महत्व पर जोर दिया है। गोपीचंद ने मशहूर दार्शनिक मार्गरेट वाइटहेड से बात करते हुए कहा, ‘‘शारीरिक साक्षरता हमारी जिंदगी का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। मेरा मानना है कि शारीरिक गतिविधि को प्रमुखता देने की जरूरत है। ’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘कोविड-19 के इन दिनों में विशेषकर स्वास्थ्य, फिटनेस और इस तरह की चीजें अधिक महत्वपूर्ण हो गयी हैं। हमें इसकी अधिक जरूरत दिखती हैं।’’ बता दें कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओंलपिक को पहले ही 1 साल के टाल दिया गया है। वहीं, बैडमिंटन की शीर्ष संस्था BWF ने कई बड़े टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के महासचिव थॉमस लुंड ने बैडमिंटन को फिर से शुरू करने में COVID-19 महामारी के अलावा कई देशों के यात्रा प्रतिबंध को भी बड़ी रुकावट करार दिया था।

(With PTI Inputs)