A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरिया ओपन : क्वार्टर फाइनल में पी वी सिंधु और समीर वर्मा

कोरिया ओपन : क्वार्टर फाइनल में पी वी सिंधु और समीर वर्मा

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उधर, पुरुष वर्ग में समीर वर्मा ने भी सीधे गेम में जीत दर्ज कर अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की की।

Sindhu- India TV Hindi Sindhu

सोल: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उधर, पुरुष वर्ग में समीर वर्मा ने भी सीधे गेम में जीत दर्ज़ कर अंतिम आठ में अपनी जगह पक्की की। वैसे, पुरुष वर्ग में भारत की उम्‍मीदों को उस समय करारा झटका लगा जब पारुपल्‍ली कश्यप करीबी मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

सिंधु ने थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल को 22-20 21-17 से मात दी। अब वो क्‍वार्टर फाइनल में जापान की मिंतासु मितानी से भिड़ेगी। जिन्होंने 2014 विश्व चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। मितानी ने 2012 के फ्रेंच ओपन के फाइनल्स में साइना नेहवाल को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

जबकि हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचने वाले और सैयद मोदी ग्रां पी गोल्ड के विजेता समीर वर्मा ने हांगकांग के वोंग विंग कि विन्सेंट को 41 मिनट में 21-19 21-13 से शिकस्त दी। अब उनकी भिड़ंत खिताब के प्रबल दावेदार सोन वान हो से होगी। पुरुष एकल में सोन वान को हालांकि कश्यप को हराने में मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने पी कश्यप को एक घंटे 16 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16 17-21 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।