A
Hindi News खेल अन्य खेल बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में पीवी सिंधु को नहीं मिलेगा सीधा प्रवेश

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में पीवी सिंधु को नहीं मिलेगा सीधा प्रवेश

बीडब्ल्यूएफ की वेबसाइट के मुताबिक नियमों के तहत मौजूदा विश्व चैंपियंस को प्रतिष्ठित बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में सीधा प्रवेश मिलता रहा है।

PV Sindhu, BWF World Tour Finals, Badminton, sports, india- India TV Hindi Image Source : TWITTER PV Sindhu

मौजूदा विश्व चैंपियन भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को अगले साल जनवरी में होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में सीधा प्रवेश नहीं मिल सकेगा। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने सीजन के आखिर में होने वाले इस टूर्नामेंट में मौजूदा विश्व चैंपियन को स्वत: प्रवेश नहीं देने का फैसला किया है। सिंधु ने 2018 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स का खिताब जीता था।

बीडब्ल्यूएफ की वेबसाइट के मुताबिक नियमों के तहत मौजूदा विश्व चैंपियंस को प्रतिष्ठित बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में सीधा प्रवेश मिलता रहा है। लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर बाधित होने के कारण बीडब्ल्यूएफ ने इस साल नियम को बदलने का फैसला किया है।

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "मौजूदा नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को बैंकॉक में होने वाले बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स 2020 के लिए क्वालीफाई करना होगा। मौजूदा विश्व चैंपियंस को सीधा प्रवेश नहीं मिलेगा और केवल विश्व टूर टूर्नामेंट में हासिल किए गए अंकों के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा।"

मंगलवार आगामी सुपर 750 डेनमार्क ओपन मंगलवार से शुरू होगा, जोकि बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स 2020 का हिस्सा है। सिंधु और सायना दोनों ही पहले ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापिस ले चुकी हैं। विश्व टूर फाइनल्स अगले साल बैंकॉक में जनवरी में आयोजित किया जाएगा।

बीडब्ल्यूएफ ने आगे कहा, " खिलाड़ियों को विश्व टूर फाइनल्स 2020 में जगह बनाने के लिए यूरोपीय और एशियाई चरण दोनों में भाग नहीं लेना होगा लेकिन उन्हें सत्र के आखिरी टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की करने के लिए दोनों एशिया ओपन में भाग लेना होगाा।