A
Hindi News खेल अन्य खेल महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला कोरोना पॉजिटिव, ओलंपिक तैयारियों को लगा बड़ा झटका

महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला कोरोना पॉजिटिव, ओलंपिक तैयारियों को लगा बड़ा झटका

भारत की अग्रणी महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। अपूर्वी उन निशानेबाजों में शामिल हैं, जिन्हें टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए अगले तीन महीने तक क्रोएशिया का दौरा करना है।

<p>महिला निशानेबाज...- India TV Hindi Image Source : SAI महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला कोरोना पॉजिटिव, ओलंपिक तैयारियों को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। अपूर्वी उन निशानेबाजों में शामिल हैं, जिन्हें टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए अगले तीन महीने तक क्रोएशिया का दौरा करना है, जहां जगरेब में वे अपनी ट्रेनिंग करेंगी। अपूर्वी टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

द टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, तीन महीने के लंबे कैंप को लेकर पहले ही कई कोच और निशानेबाज भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के फैसले के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं

सूत्रों ने कहा, " पूरा देश महामारी से जूझ रहा है और निशानेबाजों और कोचों के परिवार भी इससे अलग नहीं हैं। अगर किसी निशानेबाज के परिवार का कोई सदस्य बीमार हो जाए तो क्या होगा? वे अपने परिवार की मदद करने के लिए वापस कैसे आ सकते हैं? वे क्रोएशिया में शांति से कैसे प्रशिक्षण लेंगे?"

हालांकि एनआरएआई के शीर्ष अधिकारी का कहना है कि यह कैंप तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा। इस बीच तीन राष्ट्रीय कोच-जसपाल राणा, रौनक पंडित और समरेश जंग ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए टीम में शामिल होने में असमर्थता जताई है।