A
Hindi News खेल अन्य खेल इटैलियन लीग सेरी-ए के नये सीजन का 1 सितंबर से होगा आगाज

इटैलियन लीग सेरी-ए के नये सीजन का 1 सितंबर से होगा आगाज

इटली फुटबाल महासंघ (एफआईजीसी) ने कहा है कि सेरी-ए लीग के मौजूदा सीजन को 20 अगस्त तक समाप्त कर लिया जाएगा और फिर एक सितंबर से 2020-21 का नया सीजन शुरू किया जाएगा। 

<p>इटैलियन लीग सेरी-ए के...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इटैलियन लीग सेरी-ए के नये सीजन का 1 सितंबर से होगा आगाज

रोम| इटली फुटबाल महासंघ (एफआईजीसी) ने कहा है कि सेरी-ए लीग के मौजूदा सीजन को 20 अगस्त तक समाप्त कर लिया जाएगा और फिर एक सितंबर से 2020-21 का नया सीजन शुरू किया जाएगा। एफआईजीसी पहले ही सेरी-ए सहित अपनी सभी प्रतिस्पर्धाओं का निलंबन 14 जून तक बढ़ा चुका है। ऐसा कोरोनावायरस महामारी के संकट को देखते हुए किया गया है।

इससे पहले, ऐसा माना जा रहा था कि लीग 13 जून से शुरू हो सकती है और इसके लिए क्लबों ने पिछले सप्ताह इसके पक्ष में मत भी दिया था। हालांकि प्रशासन ने सोमवार को कहा कि 15 जून तक लीग शुरू नहीं होगी। एफआईजीसी के अध्यक्ष गेब्रिएल ग्रेविना ने बुधवार को विभिन्न पक्षों के साथ बैठक के बाद लीग को 20 अगस्त तक समाप्त करने का फैसला लिया।

एफआईजीसी ने एक बयान में कहा, " एफआईजीसी ने 20 अगस्त तक सेरी ए, बी और सी प्रतियोगिताओं की अंतिम समापन तिथि निर्धारित करके राष्ट्रीय पेशेवर प्रतियोगिताओं को फिर से एक सितंबर से शुरू करने की इच्छा व्यक्त की है।" बयान में कहा गया है कि 2020-2021 सीजन के मैच एक सितंबर से शुरू हो जाएंगे।

इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा था, "18 मई से रिटेल स्टोर, हेयरड्रेसर, ब्यूटीशियन, बार, रेसटोरेंट, पब्स और फुटबाल टीम की ट्रेनिंग तथा म्यूजियम फिर से शुरू हो जाएंगे।"

खिलाड़ियों ने पिछले सप्ताह से ही सामाजिक दूरी को ध्यान में रखकर व्यक्तिगत स्तर पर अभ्यास शुरू कर दिया है। कोरोनावायरस महामारी के कारण लीग नौ मार्च से ही स्थगित है।