A
Hindi News खेल अन्य खेल Tokyo paralympics : राहुल जाखर ने मिक्सड 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में बनाई जगह

Tokyo paralympics : राहुल जाखर ने मिक्सड 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में बनाई जगह

जाखर प्रिसिसन राउंड के बाद 284 स्कोर के साथ 13वें स्थान पर थे। लेकिन रेपिड फायर सेक्शन में उन्होंने 292 का स्कोर किया और 576 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

Tokyo Paralympics, Rahul Jakhar, mixed 25m pistol event, Sports, India- India TV Hindi Image Source : TWITTER  Rahul Jakhar

भारत के राहुल जाखर टोक्यो पैरालंपिक में पी3 मिक्सड 25 मीटर पिस्टल एसएच1 इवेंट के दो राउंड क्वालीफिकेशन प्रोग्राम के बाद दूसरे स्थान रहने के साथ ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए। भारत के एक अन्य पैरा निशानेबाज आकाश 20वें स्थान पर रहे और मेडल राउंड में पहुंचने से चूक गए।

जाखर प्रिसिसन राउंड के बाद 284 स्कोर के साथ 13वें स्थान पर थे। लेकिन रेपिड फायर सेक्शन में उन्होंने 292 का स्कोर किया और 576 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : विराट कोहली पर एंडरसन का बड़ा बयान, मौजूदा टेस्ट सीरीज में दो बार कर चुके हैं आउट

चीन के जिंग हुआंग 585 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे। जिंग ने प्रिसिसन में 294 और रेपिड में 291 का स्कोर किया। इसके अलावा चीन के यांग चाओ 575 के स्कोर के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

यूक्रेन की एरिना लिआखु आठ खिलाड़ियों के फाइनल में एकमात्र महिला निशानेबाज हैं।

यह भी पढ़ें- कप्तान कोहली ने कहा, 'आपसी सम्मान और विश्वास पर आधारित हैं कोच रवि शास्त्री के साथ मेरा रिश्ता'

आकाश प्रिसिसन राउंड के बाद 278 के स्कोर के साथ 20वें स्थान पर थे। रेपिड राउंड में वह 273 का स्कोर कर सके और अपनी स्थिति नहीं सुधार पाए जिस कारण 20वें स्थान पर ही रहे।

भारत ने पैरालंपिक में निवशानेबाजी इवेंट में अब तक दो पदक जीते हैं। अवनि लेखारा ने जहां स्वर्ण तो सिंघराज से कांस्य पदक अपने नाम किया है। अब जाखर से पदक लाने की उम्मीद है।