A
Hindi News खेल अन्य खेल यूईएफए के मेडिकल प्रमुख ने कहा, फुटबॉल का फिर से शुरू होना 'निश्चित रूप से है संभव'

यूईएफए के मेडिकल प्रमुख ने कहा, फुटबॉल का फिर से शुरू होना 'निश्चित रूप से है संभव'

UEFA से पहले विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा की चिकित्सा समिति के चेयरमैन माइकल डी हूगे ने हाल ही में कहा कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान फुटबॉल नहीं खेला जाना चाहिए। 

UEFA, Football, Covid-19, Coronavirus- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (यूईएफए) की मेडिकल टीम के अध्यक्ष ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण एक महीने से भी अधिक समय से बर्बाद हुए फुटबॉल सीजन को फिर से शुरू करना 'निश्चित रूप से संभव है'। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूईएफए की मेडिकल टीम के चेयरमैन और जर्मन प्रोफेसर टिम मेयर के हवाले से कहा, " सभी फुटबॉल संघ जो अपनी प्रतियोगिताओं को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं वे प्रोटोकॉल के दिशानिदेशरें का पालन करेंगे। फुटबॉल को फिर से शुरू करने की स्थिति में खेलों में शामिल लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।"

उन्होंने कहा, " इन शर्तों के साथ और स्थानीय कानूनों का सम्मान करते हुए 2019-20 सीजन के दौरान स्थगित प्रतियोगिताओं को फिर से शुरू करना निश्चित रूप से संभव है।"

मेयर का बयान उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुअर्ड फिलिपे ने कहा था कि शीर्ष डिवीजन फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 और दूसरी डिवीजन लीग-2 दोबारा शुरू नहीं होंगी क्योंकि देश की सरकार ने सितंबर तक सभी तरह की खेल गतिविधियों को बंद करने का फैसला किया है।

हालांकि विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा की चिकित्सा समिति के चेयरमैन माइकल डी हूगे ने हाल ही में कहा कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान फुटबॉल नहीं खेला जाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि राष्ट्रीय संघों को इसके बजाय अगले सीजन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

डी हूगे ने बीबीसी से कहा था, " मेरा सुझाव है कि अगर यह संभव है तो अगले कुछ सप्ताह तक प्रतिस्पर्धी फुटबॉल खेलने से बचना चाहिए। इसके बजाय अगले सीजन में अच्छी तरह से प्रतियोगिता शुरू करने की तैयारियां करनी चाहिए।"