A
Hindi News खेल अन्य खेल Karim Benzema Retirement: फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप की हार के बाद चौंकाया

Karim Benzema Retirement: फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप की हार के बाद चौंकाया

Karim Benzema Retirement: फ्रांस को फीफा वर्ल्ड कप 2022 के खिताबी मुकाबले में अर्जेंटीना के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

kylian mbappe and Karim benzema- India TV Hindi Image Source : GETTY कीलियन एम्बाप्पे और करीम बेनजेमा

Karim Benzema Retirement: कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेन्टीना की टीम ने जीत ली है। रविवार को दोहा के लुसैल स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में पिछले वर्ल्ड कप की चैंपियन फ्रांस का सामना अर्जेन्टीना से हुआ। दोनों टीमों के बीच आखिरी तक कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में पेनल्टी शूटआउट में मेसी एंड टीम ने फ्रांस को 4-2 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

सोशल मीडिया पर किया ऐलान

फ्रांस की हार के साथ ही मैच में गोल की हैट्रिक लगाने वाले कीलियन एम्बाप्पे जहां निराश नजर आए तो वहीं टीम के स्टार फॉरवर्ड खिलाड़ी और बेलोन डियोर पुरस्कार जीत चुके करीम बेनजेमा ने संन्यास का ऐलान कर दिया। बेनजेमा ने फीफा विश्व कप के फाइनल में फ्रांस की अर्जेन्टीना के खिलाफ हार के बाद सोमवार को सोशल नेटवर्क पर एक संदेश पोस्ट कर संकेत दिए कि वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहे हैं। 

बेनजेमा ने 35वें जन्मदिन पर लिया बड़ा फैसला

बेनजेमा ने अपने 35वें जन्मदिन पर फ्रांस की शर्ट में अपनी एक तस्वीर के साथ पोस्ट में लिखा, 'मैं आज जहां हूं वहां पहुंचने के लिए मैंने प्रयास किया और गलतियां की और मुझे इस पर गर्व है! मैंने अपनी कहानी लिख ली है और हमारी कहानी खत्म हो रही है।' 

कतर वर्ल्ड कप में नहीं ले पाए थे हिस्सा

विश्व के शीर्ष खिलाड़ी के रूप में बेलोन डियोर पुरस्कार प्राप्त करने के बाद बेनजेमा का विश्व कप जीतने का सपना पिछले महीने कतर में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही टूट गया था क्योंकि फ्रांस की टीम के साथ प्रशिक्षण के दौरान उनकी बाईं जांघ की मांसपेशियों में चोट लग गई थी। 

2018 में भी वर्ल्ड कप से रहे बाहर

रियाल मैड्रिड का यह स्ट्राइकर 2014 विश्व कप में फ्रांस का शीर्ष स्कोरर था लेकिन देश के विजयी 2018 विश्व कप अभियान में नहीं खेला क्योंकि उन्हें फ्रांस टीम के तत्कालीन साथी मैथ्यू वालबुएना के साथ सेक्स-टेप प्रकरण में कथित भूमिका के लिए राष्ट्रीय टीम से बाहर किया गया था। उस प्रकरण के बाद बेनजेमा की प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुंचा और उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। 

वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म थी शानदार

अक्टूबर 2015 से लंबे समय तक वह राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे लेकिन पिछले साल मई में कोच दिदिएर डेसचैम्प्स ने उनकी टीम में वापसी कराई। डेसचैम्प्स के साथ अपने संबंधों में सुधार के साथ बेनजेमा ने फ्रांस के लिए 16 मैच में 10 गोल किए और कीलियन एम्बाप्पे के साथ शानदार जोड़ी बनाई। पिछले साल की यूरोपीय चैम्पियनशिप में वह चार गोल के साथ फ्रांस के शीर्ष स्कोरर थे। ओलिवियर गिरोड ने कतर में विश्व कप में बेनजेमा के स्थान पर फ्रांस के लिए शुरुआत की और टूर्नामेंट में चार गोल किए।