A
Hindi News खेल अन्य खेल Saina Nehwal Lost: मलेशिया मास्टर्स के पहले राउंड से बाहर हुईं साइना नेहवाल, पीवी सिंधू को मिली जीत

Saina Nehwal Lost: मलेशिया मास्टर्स के पहले राउंड से बाहर हुईं साइना नेहवाल, पीवी सिंधू को मिली जीत

साइना नेहवाल लगातार दूसरे टूर्नामेंट के पहले राउंड में हारकर बाहर हुई हैं। इस टूर्नामेंट के पहले मैच में दक्षिण कोरिया की किम गा युन ने उन्हें मात दी।

साइना नेहवाल और पीवी...- India TV Hindi Image Source : GETTYIMAGES साइना नेहवाल और पीवी सिंधू

Highlights

  • मलेशिया मास्टर्स के पहले राउंड से साइना बाहर
  • बिंग जियाओ को हराकर पीवी सिंधू दूसरे राउंड में पहुंची
  • साइना लगातार दूसरे टूर्नामेंट के पहले राउंड से बाहर हुईं

Malaysia Masters Badminton: भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल पिछले कुछ दिनों से खराब फॉर्म से गुजर रही हैं। कुआलालंपुर में जारी मलेशिया मास्टर्स 2022 के पहले दौर से ही उन्हें बाहर होना पड़ा है। साइना का यह लगातार दूसरा टूर्नामेंट है जिसमें वह पहले राउंड से ही बाहर हो गई हैं। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को पहला गेम जीतने के बावजूद दक्षिण कोरिया की किम गा युन के खिलाफ 21-16 17-21 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। दूसरी तरफ दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधू ने दूसरे राउंड में जगह बना ली है।

पीवी सिंधू ने बुधवार को पहले दौर के कड़े मुकाबले में चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। सातवीं वरीय सिंधू ने लगभग एक घंटा चले मुकाबले में बिंग जियाओ को 21-13 17-21 21-15 से हराया और दूसरे दौर में जगह बनाई। इस जीत के साथ दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में बिंग जियाओ के खिलाफ पहले दौर में सीधे गेम में मिली हार का बदला चुकता कर दिया। 

चीन की खिलाड़ी का हालांकि अब भी सिंधू के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 10-9 है। दूसरी तरफ दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी साइना पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई थीं। पिछले कुछ समय से 24 इंटरनेशनल टाइटल जीतने वाले साइना खराब फॉर्म से गुजर रही हैं। यही कारण है कि कभी टॉप-5 और टॉप-10 में रहने वाली शटलर आज 24वें स्थान पर हैं। वह भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय शटलर भी थीं। हालांकि उनके बाद दो बार सिंधू ने मेडल जीता।

कश्यप और प्रणीत को भी मिली जीत

उधर पुरुष एकल में बी साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप भी विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करने दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे। प्रणीत ने एकतरफा मुकाबले में आधे घंटे से कम समय में गुआटेमाला के केविन कोर्डन को 21-8 21-9 से हराया जबकि कश्यप ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्थानीय दावेदार टॉमी सुगियार्तो को 16-21 21-16 21-16 से शिकस्त दी। समीर वर्मा को हालांकि कड़े मुकाबले में चीनी ताइपे के चौथे वरीय चाउ टिएन चेन के खिलाफ 21-10 12-21 14-21 से हार झेलनी पड़ी।