A
Hindi News टेक न्यूज़ भारत में जल्द हो सकती है PUBG की वापसी! चीनी कंपनी Tencent से तोड़ा संबध

भारत में जल्द हो सकती है PUBG की वापसी! चीनी कंपनी Tencent से तोड़ा संबध

PUBG Tencent: भारत में गेमिंग एप PUBG के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। PUBG जल्द ही भारत में वापसी कर सकता है।

Pubg May Back to India Soon as Company Takes Control Back from Chinese firm tencent,PUBG Tencent: भा- India TV Hindi Image Source : PUBG Pubg May Back to India Soon as Company Takes Control Back from Chinese firm tencent,PUBG Tencent: भारत में गेमिंग एप PUBG के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। PUBG जल्द ही भारत में वापसी कर सकता है।

भारत में गेमिंग एप PUBG के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। PUBG जल्द ही भारत में वापसी कर सकता है। PUBG मोबाइल को भारत में प्रतिबंधित किए जाने के बाद, PUBG कॉरपोरेशन ने चीनी कंपनी Tencent से संबंध तोड़ने का फैसला किया है। इस हफ्ते की शुरुआत में, भारत सरकार ने PUBG मोबाइल और Apus Launcher Pro, AppLock, WeChat Work, Baidu समेत 118 अन्य चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया। सरकार ने आरोप लगाया था कि ऐप "संप्रभुता, अखंडता, भारत की रक्षा, और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे।" 

PUBG बैन होने के बाद अक्षय कुमार लेकर आ रहे हैं मेड इन इंडिया गेम FAU.G, जानिए इसकी खासियत

बता दें कि पबजी मोबाइल मूलत: दक्षिण कोरिया की कंपनी Bluehole ने विकसित किया है। लेकिन इसमें चीनी कंपनी ट्रांसेंट की हिस्सेदारी है। PUBG कॉर्प के अनुसार, यह पूरी स्थिति से अवगत है और प्रतिबंध के आसपास के पूरे मुद्दे को सक्रिय रूप से देख रहा है। यह भी पुष्टि की है कि PUBG मोबाइल को अब भारत में Tencent गेम्स द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा और PUBC कॉर्प सभी पब्लिशिंग की जिम्मेदारियों को अपने हाथ में लेगा। बता दें कि भारत में 118 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध के एक दिन बाद ही Tencent के बाजार मूल्य में 34 बिलियन डॉलर की गिरावट आई थी। 

Image Source : PUBGPubG

नवीनतम घटनाक्रम के तहत, PUBG Corporation ने घोषणा की है कि PUBG मोबाइल को अब भारत में Tencent गेम्स द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा।  दक्षिण कोरियाई-कंपनी सभी सहायक कंपनियों की पूरी जिम्मेदारी अपने हाथों में लेगी। इसका मतलब यह हो सकता है कि जल्द ही देश में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंधित को खत्म किया जा सकता है।