A
Hindi News टेक न्यूज़ Yahoo का खुलासा, 3 अरब यूजर्स के अकाउंट हुए हैक

Yahoo का खुलासा, 3 अरब यूजर्स के अकाउंट हुए हैक

हालांकि, याहू का कहना है कि चोरी हुई जानकारी में यूजर्स के पेमेंट कार्ड डेटा या बैंक खातों की जानकारी शामिल नहीं है। याहू ने दिसंबर 2016 में कहा था कि 2013 में उसके 1 अरब से ज्यादा अकाउंट्स का डेटा चोरी हुआ था। इसकी वजह से वेरिजॉन को अपनी संपत्ति बेच

yahoo- India TV Hindi yahoo

नई दिल्ली: याहू पिछले कुछ सालों से हैकिंग के मामलों की वजह से चर्चा में रही है। अब इस कंपनी ने खुलासा किया है कि 2013 में उसके सभी 3 अरब अकाउंट्स हैक हो गए थे। 2013 में याहू पर बड़ा साइबर अटैक हुआ था और डोमेन के लगभग सभी यूजर्स प्रभावित हुए। शुरुआत में याहू की तरफ से कहा गया कि अरबों याहू यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

याहू ने इसे इंटरनेट की सबसे बड़ी हैकिंग बताया है। इस वक्त याहू वैरिजोन कम्युनिकेश इंक का हिस्सा है। याहू ने अपने बयान में कहा है, जांच में पता चला है कि हैकर्स ने चार साल पहले याहू पर सबसे बड़ी सेंधमारी की थी।

हालांकि, याहू का कहना है कि चोरी हुई जानकारी में यूजर्स के पेमेंट कार्ड डेटा या बैंक खातों की जानकारी शामिल नहीं है। याहू ने दिसंबर 2016 में कहा था कि 2013 में उसके 1 अरब से ज्यादा अकाउंट्स का डेटा चोरी हुआ था। इसकी वजह से वेरिजॉन को अपनी संपत्ति बेचते वक्त याहू को कीमतें भी कम करनी पड़ी थी।