A
Hindi News टेक न्यूज़ WhatsApp ने करोड़ों यूजर्स को दिया तोहफा, HD फोटो और वीडियो भेजना होगा अब और आसान

WhatsApp ने करोड़ों यूजर्स को दिया तोहफा, HD फोटो और वीडियो भेजना होगा अब और आसान

WhatsApp New Feature: वाट्सऐप में जल्द एक और नया फीचर जुड़ने वाला है, जिसकी यूजर्स लंबे समय से डिमांड कर रहे थे। इस फीचर के जरिए यूजर्स को किसी को फोटो या वीडियो शेयर करते समय उसकी क्वालिटी बार-बार सेट नहीं करनी पड़ेगी।

WhatsApp New Feature- India TV Hindi Image Source : FILE WhatsApp New Feature

WhatsApp इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में यूजर्स अब सभी मीडिया फाइल को HD क्वालिटी में भेज पाएंगे। वाट्सऐप के लिए जल्द यह फीचर आने वाला है। फिलहाल यूजर को हर बार मीडिया फाइल भेजते समय उसकी क्वालिटी सेट करना पड़ता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स एक ही बार में मीडिया क्वालिटी को सेट कर पाएंगे, जिसकी वजह से उन्हें फोटो या वीडियो भेजते समय उसकी क्वालिटी बार-बार सेलेक्ट नहीं करना पड़ेगा।

आम तौर पर वाट्सऐप से भेजे जाने वाले फोटो या वीडियो स्टेंडर्ड क्वालिटी में शेयर किए जाते हैं। HD क्वालिटी में इन्हें शेयर करने के लिए यूजर्स को फोटो या वीडियो पर टैप करके उसकी क्वालिटी को HD में सेट करना होता है। जितनी बार यूजर्स फोटो और वीडियो को शेयर करते हैं, उतनी बार उन्हें उस फाइल की क्वालिटी को सेट करना पड़ता है। WhatsApp के इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स को भेजे जाने वाले फोटो और वीडियो की क्वलिटी को सेट करने का ऑप्शन मिलेगा।

बार-बार सेट नहीं करनी पड़ेगी मीडिया क्वालिटी

इसे एक बार सेट करने के बाद यूजर्स अपने डिवाइस से HD क्वालिटी में फोटो और वीडियो भेज पाएंगे। उन्हें बार-बार क्वालिटी को सेट नहीं करना पड़ेगा। वाट्सऐप के इस फीचर को Android 2.24.7.17 बीटा वर्जन में देखा गया है। इस फीचर को फिलहाल बीटा यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है। टेस्टिंग के बाद वाट्सऐप का यह फीचर जल्द सभी यूजर्स के लिए रोल आउट हो जाएगा।

Image Source : WABetaInfoWhatsApp New Feature

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूजर्स को फोटो या वीडियो भेजते समय एक सेटिंग्स का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें वो फोटो और वीडियो की क्वालिटी को सेट कर पाएंगे। यह ऑप्शन यूजर्स को ऐप में स्टोरेज और डेटा वाले सेक्शन में दिखेगा। यूजर्स के पास स्टैंडर्ड और HD क्वालिटी का ऑप्शन मीडिया अपलोड क्वालिटी में मिलेगा। यूजर्स इनमें से किसी एक को चुनकर बाई डिफॉल्ट वो क्वालिटी सेट कर पाएंगे।

WhatsApp ने इसके अलावा हाल में कुछ उपयोगी फीचर्स रोल आउट किए हैं, जिनमें किसी इंडिविजुअल और ग्रुप चैट्स में तीन मैसेज को पिन किया जा सकता है। पिन किए हुए मैसेज यूजर्स को ऐप में सबसे ऊपर दिखेंगे, जिसकी मदद से यूजर्स अपने जरूरी मैसेज को पिन कर सकेंगे।