A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी में राज्यसभा की लड़ाई दिलचस्प, 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार, रामगोपाल यादव ने कही ये बात

यूपी में राज्यसभा की लड़ाई दिलचस्प, 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार, रामगोपाल यादव ने कही ये बात

यूपी में राज्यसभा की लड़ाई दिलचस्प हो गई है। दरअसल यहां 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। भाजपा की तरफ से 8 और समाजवादी पार्टी की तरफ से 3 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस बीच रामगोपाल यादव ने भी बयान जारी किया है।

Samajwadi Party MP Ram Gopal Yadav says Our candidates will win BJP 8th candidate will lose- India TV Hindi Image Source : ANI यूपी में दिलचस्प हुई राज्यसभा की लड़ाई

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं। आगामी कुछ दिनों में इसके लिए वोटिंग की जाएगी। इस बीच भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश में 8 उम्मीदवारों को उतारा गया है। वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से 3 उम्मीदवारों को उतारा गया है। इसपर समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव ने बयान दिया है। उन्होंने भाजपा द्वारा 8वें उम्मीदवारों को उतारने को लेकर कहा कि हमारे उम्मीदवार ही जीतेंगे। भाजपा का 8वां उम्मीदवार हारेगा। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उम्मीदवार ही जीतेगा। हमारे थे 3 कम और उनके हैं 8 कम तो हमारा जीतेगा या उनका जीतेगा।

राज्यसभा की यूपी लड़ाई हुई दिलचस्प

राम गोपाल यादव ने कहा कि राज्यसभा में कानून ये मैंनडेट है कि आदमी को वोट दिखाकर देना होगा। दिखाकर वोट हमें देंगे या भाजपा को देंगे। हमारा तीसरा कैंडिडेट 100 फीसदी जीत रहा है और भाजपा का 8वां अधिकारिक उम्मीदवार हारेगा। बता दें कि भाजपा ने यूपी की राज्यसभा की लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है। राज्य की राज्यसभा की 10 सीटों के लिए भाजपा ने पहले 7 और समाजवादी पार्टी ने 3 उम्मीदवारे उतारे ते। हालांकि नामांकन के आखिरी दिन यानी 15 फरवरी को नामांकन के दिन भाजपा ने कड़ी चाल चल दी। इस दिन भाजपा ने राज्यसभा के लिए 8वें उम्मीदवार के रूप में संजय सेठ को उतार दिया। 

संजय सेठ के नाम पर घमासान

संजय सेठ के नाम की घोषणा के साथ ही अब यूपी में 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। 27 फरवरी को राज्यसभा के लिए वोटिंग की जाएगी। राम गोपाल यादव द्वारा कहा जा रहा है कि भाजपा का 8वां उम्मीदवार हारेगा। लेकिन भाजपा द्वारा अगर ये फैसला लिया गया है तो जाहिर है कि इसके पीछे भाजपा की कोई तो मंशा होगी। बता दें कि यूपी में राज्यसभा की एक सीट को जीतने के लिए 37 वोटों की जरूरत होगी। अगर आरएलडी के 9 विधायकों को भी जोड़ लिया जाए तो भाजपा को 286 विधायकोमं का समर्थन हासिल है। यानी अपने 8वें उम्मीदवार को जिताने के लिए भाजपा को मात्र 10 अतिरिक्त वोटों की जरूरत होगी। वहीं समाजवादी पार्टी को अपने तीनों उम्मीदवारों को जिताने के लिए 111 वोटों की जरूरत है, जबकि उनके पास कांग्रेस को मिलाकर 110 ही विधायकों का समर्थन हासिल है।