A
Hindi News वायरल न्‍यूज कुछ और समझकर गलती से ले आए इस खूंखार जानवर को घर, जानें बाद में क्या हुआ

कुछ और समझकर गलती से ले आए इस खूंखार जानवर को घर, जानें बाद में क्या हुआ

हरियाणा के नूंह जिले के एक परिवार के साथ बहुत भयानक धोखा हो गया। एक चरवाहा जंगल से खंखार जानवर के दो छोटे बच्चों को कुछ और ही समझकर पालने के लिए घर ले आया।

बिल्ली समझकर घर ले आए तेंदुआ के बच्चे(शावक) - India TV Hindi Image Source : FILE बिल्ली समझकर घर ले आए तेंदुआ के बच्चे(शावक)

हम सभी जानते हैं कि जंगल में विभन्न प्रजतियों के तरह-तरह के जानवर वास करते हैं। छोटे से छोटे और बड़े से बड़े सभी तरह के पशु-पक्षी जंगल में रहते हैं। इनमें कई प्रजातियां ऐसी होती हैं कि इनमें बेहद कम अंतर होता है। जिनको कभी-कभी तो एक्सपर्ट भी नहीं पहतान पाते। ऐसे ही हरियाणा से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। हरियाणा के नूंह जिले के एक परिवार के साथ बहुत भयानक धोखा हो गया। जिले में एक परिवार का लड़का जंगल से बिल्ली के बच्चे समझकर एक खूंखार जानवर के दो बच्चे ले आया, जो असल में तेंदुए के बच्चे (शावक) थे। 

पता चलते ही उड़ गई हवाईयां
दरअसल हरियाण के नूंह जिले में एक लड़का जंगल से दो शावक को बिल्ली समझकर घर ले आया। लेकिन जैसे ही उनको पता चला तो सबकू हवाइयां उड़ गईं और उन्हें देखने के वहां तातां से बंध गया। तभी किसी ने मौके पर ही विभाग की को सूचित क दिया। वन विभाग ने त्वरित एक्शन मोड में आते हुए मौके पर एक टीम भेजी। वन विभाग की टीम के साथ वहां पुलिस भी साथ गई। वहीं मौके पर पहुंचते हुए ही टीम ने दोनों शावकों(तेंदुए के बू्च्चे) को अपने कब्जे में लिया।   

https://twitter.com/ANI/status/1679830240770813952?s=20

'जंगल ले जायेंगे'
डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर ने बताया कि, "एक लड़का अपनी बकरियों को जंगल में चराने के लिए ले गया था और उन्हें (तेंदुए के बच्चे) ले आया...शावकों में से एक नर है और दूसरा मादा है। वे ठीक हैं और हम उन्हें जंगल ले जायेंगे। हम कोशिश करेंगे कि वे अपनी मां से मिल जाएं...अगर वे अपनी मां से नहीं जुड़ते तो हमें उन्हें रेस्क्यू सेंटर या चिड़ियाघर में शिफ्ट करना होगा।