A
Hindi News विदेश अन्य देश सोमालिया की राजाधानी पर जिहादी आतंकियों का हमला, बिछ गईं लाशें

सोमालिया की राजाधानी पर जिहादी आतंकियों का हमला, बिछ गईं लाशें

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में जिहादी आतंकियों द्वारा किए गए एक बड़े विस्फोट में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई।

Jihadist Attack, Somalia Jihadist Attack, Mogadishu Jihadist Attack, Al Shabab Jihadist Attack- India TV Hindi Image Source : AP FILE सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में जिहादी आतंकियों द्वारा किए गए एक बड़े विस्फोट में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई।

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में जिहादी आतंकियों द्वारा किए गए एक बड़े विस्फोट में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विस्फोट में 8 लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों के निशाने पर मोगादिशु के पुलिस कमिश्नर थे, लेकिन वह सुरक्षित बच गए। बता दें कि पिछले कुछ सालों से सोमालिया की राजधानी लगातार आतंकियों के निशाने पर रही है और यहां से लगातार आतंकी हमलों की खबरें आती रहती हैं।

‘हताहतों की संख्या इससे कहीं ज्यादा होगी’
मदीना अस्पताल के डॉ. मोहम्मद नूर ने रिपोर्टर्स को बताया कि हताहतों की संख्या सिर्फ उन लोगों की है, जिन्हें मोगादिशु के उस अस्पताल में लाया गया था जहां वह काम करते हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि हताहतों की संख्या इससे कहीं ज्यादा होगी क्योंकि कुछ पीड़ितों को दूसरे अस्पताल भी ले जाया गया होगा, जिनमें निजी अस्पताल भी शामिल हैं।’ अल-शबाब चरमपंथी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी का दावा किया है। सोमाली पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मोगादिशु के पुलिस आयुक्त कर्नल फरहान मोहम्मद कारोलेह इस हमले के निशाने पर थे लेकिन वह वह सुरक्षित हैं।

निशाने पर थे मोगादिशु के पुलिस कमिश्नर
पुलिस प्रवक्ता सैद अदम अली ने कहा, ‘भारी विस्फोटक से लैस एक आत्मघाती कार सवार हमलावर ने मोगादिशु के पुलिस आयुक्त को निशाना बनाने की कोशिश की। इस हमलावर को अल-शबाब आतंकवादी समूह की तरफ से भेजा गया था। उन्होंने मोगादिशु के पुलिस आयुक्त के वाहन को नुकसान पहुंचाया।’ यह इस महीने शहर में ऐसा दूसरा बड़ा विस्फोट है। चाय की एक दुकान को निशाना बनाकर किए गए हमले में पिछले हफ्ते कम से कम 10 लोगों की जान चली गई थी। पिछले महीने मोगादिशु में एक सैन्य ठिकाने पर आत्मघाती बम हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest World News