A
Hindi News विदेश अन्य देश ट्रंप ने कहा अफ्रीकी राष्ट्रों को 'मलिन', हेली ने प्रकट किया खेद

ट्रंप ने कहा अफ्रीकी राष्ट्रों को 'मलिन', हेली ने प्रकट किया खेद

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अफ्रीकी राष्ट्रों को कथित रूप से ‘मलिन’ कहने वाली टिप्पणी के बाद इन देश के राजदूतों से मुलाकात कर अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने ‘खेद’ प्रकट किया है।

Trump said to African nations poor Haley expressed regret- India TV Hindi Trump said to African nations poor Haley expressed regret

संयुक्त राष्ट्र: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अफ्रीकी राष्ट्रों को कथित रूप से ‘मलिन’ कहने वाली टिप्पणी के बाद इन देश के राजदूतों से मुलाकात कर अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने ‘खेद’ प्रकट किया है। अफ्रीकी समूह के प्रमुख ने यह जानकारी दी है। समूह ने ट्रंप की ‘‘अपमानजनक, नस्ली और विदेशियों को नापसंद करने वाली’’ टिप्पणी को लेकर एक बयान जारी कर अमेरिकी राष्ट्रपति से माफी की मांग की थी जिसके बाद निक्की से संयुक्त राष्ट्र में अफ्रीकी राजदूतों से मिलने को कहा गया था। (अमेरिका ने की हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमे की अपील)

इक्वेटोरियल गिनी के राजदूत और इस समूह के प्रमुख अनातोलियो नडॉन्ग मबा ने कहा कि कल हुई बैठक में निक्की ने माफी नहीं मांगी, लेकिन उन्होंने खेद प्रकट किया। राजदूत ने कहा कि मुलाकात में निक्की ने बताया कि वह व्हाइट हाउस में नहीं थीं, इसलिए उन्हें नहीं पता कि क्या कहा गया है, लेकिन जो स्थिति उत्पन्न हुई, उसके लिए उन्हें खेद है।

अमेरिकी मिशन ने यह बताने से इनकार कर दिया है कि निक्की ने ट्रंप की टिप्पणी पर अफ्रीकी राजदूतों की नाराजगी को शांत किया या नहीं। ट्रंप ने पिछले हफ्ते व्हाइट हाउस में कथित तौर पर यह टिप्पणी की थी।

Latest World News