A
Hindi News विदेश अन्य देश परमाणु समझौते पर अमेरिका दे रहा ईरान को मिलेजुले संकेत

परमाणु समझौते पर अमेरिका दे रहा ईरान को मिलेजुले संकेत

परमाणु समझौते को लेकर अमेरिकी प्रशासन से ईरान को मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं लेकिन विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ का कहना है कि अभी इस बारे में उनके और अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है।

मोहम्मद जावेद जारिफ- India TV Hindi मोहम्मद जावेद जारिफ

संयुक्त राष्ट्र: परमाणु समझौते को लेकर अमेरिकी प्रशासन से ईरान को मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं लेकिन विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ का कहना है कि अभी इस बारे में उनके और अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है। संयुक्त राष्ट्र के विकास से संबंधित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे जारिफ ने कहा कि वह टिलरसन के साथ बात करने को तैयार हैं। ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाने के लिए वैकि ताकतों के साथ वर्ष 2015 में किए गए समझौते की वॉशिंगटन समीक्षा कर रहा है। (चीन की भारत को धमकी कहा, युद्ध के लिए हैं तैयार)

विदेश संबंध परिषद के एक कार्यक्रम में जारिफ ने कहा, टिलरसन और मेरे बीच कोई बातचीत नहीं हुई। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि बातचीत होगी भी नहीं। इसकी राहें हमेशा खुली रही हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने परमाणु समझौते को खत्म करने की बात कही थी।

इस समझौते को उन्होंने अब तक का सबसे खराब समझौता बताया था और मई माह में इसकी समीक्षा करने का आदेश दिया था। समीक्षा के संभावित परिणाम के बारे में पूछे जाने पर जारिफ ने कहा, हमें विरोधाभासी संकेत मिले हैं।

 

 

Latest World News