A
Hindi News विदेश अन्य देश Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांपी टोंगा की धरती, रिक्टर स्केल पर जानिए क्या थी तीव्रता

Earthquake: भूकंप के तेज झटकों से कांपी टोंगा की धरती, रिक्टर स्केल पर जानिए क्या थी तीव्रता

टोंगा में 2 जून (रविवार) को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गया। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.9 मापी गई। किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

earthquake in tonga- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भूकंप से कांपी धरती

Earthquake: संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने कहा कि रविवार को टोंगा के नियाफू क्षेत्र में 6.9 तीव्रता का भूकंप आया। यूएस सुनामी चेतावनी प्रणाली ने कहा कि यूएस वेस्ट कोस्ट, ब्रिटिश कोलंबिया और अलास्का में सुनामी का कोई खतरा नहीं है। यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप 247 किमी (153.48 मील) की गहराई पर था। किसी के हताहत होने या भौतिक क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। भूकंप 10:27:43 (UTC) पर 225.0 किमी की गहराई पर आया।

यूएसजीएस के अनुसार, इसका केंद्र लाटीट्यूड 17.853 डिग्री और लोंगिट्यूड 174.937 डिग्री डब्ल्यू पर पाया गया।हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक किसी के हताहत होने या भौतिक क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं है।

16 जून को भी टोंगा में आया था 7.2 तीव्रता का भूकंप
वहीं, इससे पहले टोंगा में 16 जून (शुक्रवार) 7.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप का केंद्र टोंगा से लगभग 280 किमी (174 मील) दक्षिण-पश्चिम में 167.4 किमी (104 मील) की गहराई में स्थित था।

ये भी पढ़ें:

महिला के ऊपर से गुजर गई मालगाड़ी लेकिन उसे कुछ नहीं हुआ, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

एनसीपी में हुई टूट के बाद सतर्क हुए उद्धव ठाकरे, मंगलवार को शिवसेना भवन में बुलाई बैठक

Latest World News