A
Hindi News विदेश अन्य देश Imran Khan News: क्या पाकिस्तानी सेना ने दिए इमरान खान को ये 3 ऑप्शन? सामने आया सच

Imran Khan News: क्या पाकिस्तानी सेना ने दिए इमरान खान को ये 3 ऑप्शन? सामने आया सच

रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना विपक्ष के विकल्प (अविश्वास प्रस्ताव) को नहीं लाई बल्कि इमरान खान ने राजनीतिक उथल-पुथल पर चर्चा के लिए एक बैठक की मांग की थी।

Imran Khan- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE Imran Khan

Highlights

  • पाक सेना ने इमरान खान के दावे को खारिज किया
  • पाकिस्तानी सेना ने कहा कि इमरान को नहीं दिए गए 3 विकल्प
  • इमरान ने राजनीतिक उथल-पुथल पर चर्चा के लिए एक बैठक की मांग की थी- पाक सेना

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सियासत में इस समय हंगामा मचा हुआ है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की कुर्सी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस बीच पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के उन आरोपों को खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि उन्हें (इमरान खान) अविश्वास मत से पहले सेना की तरफ से तीन विकल्प दिए गए थे। 

दरअसल इमरान खान ने कहा था कि सेना की तरफ से उन्हें तीन विकल्प दिए गए थे। ये तीन विकल्प थे- जल्दी चुनाव कराना, इस्तीफा या फिर अविश्वास का सामना करना। लेकिन अब पाक सेना ने ये साफ कर दिया है कि ऐसा कुछ नहीं था। ये जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है।  

रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना विपक्ष के विकल्प (अविश्वास प्रस्ताव) को नहीं लाई बल्कि इमरान खान ने राजनीतिक उथल-पुथल पर चर्चा के लिए एक बैठक की मांग की थी। वहीं इन तीन विकल्पों पर सहमति के साथ चर्चा की गई थी और इमरान खान ने विधानसभा को भंग करते हुए जल्द चुनाव के लिए सहमति दी थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाक आर्मी स्टाफ चीफ कमर जावेद बाजवा और आईएसआई डीजी ने इमरान खान के साथ बुधवार को मीटिंग की थी और सरकार चलाने की मांग की थी। इमरान से मुलाकात के बाद इन अधिकारियों ने विपक्ष से बात की थी और इमरान से हुई बातचीत को उनसे साझा किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाक सेना तटस्थ रहती है और इमरान खान और विपक्ष को बैठकर मुद्दों पर चर्चा करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

Latest World News