A
Hindi News विदेश अन्य देश पाकिस्तान में बड़ा सैन्य हादसा, नौसेना का एक हैलिकॉप्टर क्रैश, सभी अधिकारियों की मौत

पाकिस्तान में बड़ा सैन्य हादसा, नौसेना का एक हैलिकॉप्टर क्रैश, सभी अधिकारियों की मौत

पाकिस्तान में नौसेना का हैलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। यह घटना दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में हुई। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

पाकिस्तान में बड़ा सैन्य हादसा, नौसेना का एक हैलिकॉप्टर क्रैश, सभी अधिकारियों की मौत- India TV Hindi Image Source : AP FILE पाकिस्तान में बड़ा सैन्य हादसा, नौसेना का एक हैलिकॉप्टर क्रैश, सभी अधिकारियों की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी नौसेना का एक हैलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में सभी अधिकारियों की मौत की खबर है जो उस हैलिकॉप्टर में बैठे हुए थे। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की नौसेना का यह हैलिकॉप्टर सोमवार 4 सितंबर को अपनी नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। इस दौरान उड़ान भरने के बाद यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे उसमें सवार सभी ​अधिकारियों की मौत की खबर है। यह घटना दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में हुई। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

कैसे हुई दुर्घटना?

नौसेना के प्रवक्ता ने कहा, 'संभावित तकनीकी खराबी के कारण उड़ान के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के चलते पाकिस्तानी नौसेना के दो अधिकारियों और एक जवान की जान चली गई।' पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' की न्यूज के मुताबिक कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही कार्यवाहक पीएम ने शोक संतप्त लोगों के लिए प्रार्थना की है। पीपीपी के 'X' पर पोस्ट किए गए एक बयान में, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया और शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

कंगाली का असर पाकिस्तान की सेना पर भी

गौरतलब है कि पाकिस्तान में इन दिनों उथल पुथल मची हुई है। यही नहीं, पाकिस्तान में कंगाली की हालत का असर भी पाकिस्तान की सेना पर पड़ रहा है। कई सैन्य उपकरण चाहे वो थल सेना के हों, या नेवी के या वायुसेना के, वे सभी बेकार अवस्था में हैं। पुराने हथियारों में जंग लग चुका है। पाकिस्तान ने अपना रक्षा बजट जरूर कम नहीं किया है, लेकिन अपनी सेना के तीनों अंगों को नए नए ​हथियारों से अपडेट रखना उसके लिए टेढ़ी खीर से कम नहीं है।

Latest World News