A
Hindi News विदेश अन्य देश UN में भारत ने साधा पाक पर निशाना, कहा-अपराधियों को सरकारी सुरक्षा मिली,फाइव स्टार होटल में रखा गया

UN में भारत ने साधा पाक पर निशाना, कहा-अपराधियों को सरकारी सुरक्षा मिली,फाइव स्टार होटल में रखा गया

भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने ‘कहा कि आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संगठित अपराध के बीच संबंधों की पहचान की जानी चाहिए और इस समस्या से सख्ती से निपटा जाना चाहिए।

UN में भारत ने साधा पाक पर निशाना, कहा-अपराधियों को सरकारी सुरक्षा मिली,फाइव स्टार होटल में रखा गया- India TV Hindi Image Source : TWITTER@ANI UN में भारत ने साधा पाक पर निशाना, कहा-अपराधियों को सरकारी सुरक्षा मिली,फाइव स्टार होटल में रखा गया

Highlights

  • आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 2022’ में भारत ने पाक पर निशाना साधा
  • तिरुमूर्ति ने दाऊद इब्राहिम को परोक्ष रूप से निशाना बनाकर दिया बयान
  • आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संगठित अपराध के बीच संबंधों की पहचान की जानी चाहिए-भारत

न्यूयॉर्क: भारत ने अन्डरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के संभवत: पाकिस्तान में होने का परोक्ष जिक्र करते हुए संयुक्त राष्ट्र में मंगलवार को कहा कि 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के जिम्मेदार अपराधियों को न केवल सरकारी संरक्षण दिया गया, बल्कि उन्होंने एक पांच सितारा होटल में आतिथ्य सत्कार का आनंद भी लिया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने ‘वैश्विक आतंकवाद रोधी परिषद’ द्वारा आयोजित ‘आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 2022’ में कहा कि आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संगठित अपराध के बीच संबंधों की पहचान की जानी चाहिए और इस समस्या से सख्ती से निपटा जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने देखा है कि 1993 के मुंबई बम धमाकों के लिए जिम्मेदार अपराध सिंडिकेट को न केवल सरकारी संरक्षण दिया गया, बल्कि उसने पांच सितारा होटल में आतिथ्य सत्कार का आनंद भी लिया।’’ तिरुमूर्ति ने ‘डी-कंपनी’ और उसके प्रमुख इब्राहिम को परोक्ष रूप से निशाना बनाकर यह बयान दिया।

ऐसा माना जाता है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा हुआ है। अगस्त 2020 में, पाकिस्तान ने पहली बार अपनी धरती पर इब्राहिम की मौजूदगी को तब स्वीकार किया था जब सरकार द्वारा 88 प्रतिबंधित आतंकी समूहों और उनके नेताओं पर व्यापक प्रतिबंध लगाए गए थे।

इनपुट-भाषा

Latest World News