A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में भारी बारिश से 164 की मौत, 165 से अधिक लोग घायल

पाकिस्तान में भारी बारिश से 164 की मौत, 165 से अधिक लोग घायल

पाकिस्तान में जून में मानसून सीजन शुरू होने के बाद से भारी बारिश के कारण लगभग 164 लोगों की मौत हो गई और 165 से अधिक लोग घायल हो गए।

164 killed over 165 injured in heavy rain in Pakistan- India TV Hindi 164 killed over 165 injured in heavy rain in Pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जून में मानसून सीजन शुरू होने के बाद से भारी बारिश के कारण लगभग 164 लोगों की मौत हो गई और 165 से अधिक लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बुधवार रात जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मानसून के सक्रिय होने के बाद से सिंध और पंजाब प्रांत इससे सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं। इस प्रांतों में 38 लोगों की मौत हुई। (भ्रष्टाचार के चलते दक्षिण कोरिया के विपक्षी दल की नेता ने दिया इस्तीफा)

मूसलाधार बारिश से हजारों लोग बेघर हो गए। एनडीएमए और प्रांतीय सरकार की टीमें प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव अभियान चला रही हैं। एनडीएमए ने कहा कि उन्होंने अभी तक विस्थापित हुए लोगों को 873 टेंट, 1,150 खाने की थैलियां उपलब्ध कराई हैं। विभाग ने 590 कंबल और 1,400 स्लीपिंग बैग्स भी वितरित किए हैं।

कराची में बाढ़ में फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए तीन नावें भी भेजी गई हैं। एनडीएमए ने कहा कि अगले 24 घंटों में पंजाब और सिंध में अधिक बारिश की संभावना है, लेकिन बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि देश की सभी नदियों सामान्य स्तरों पर बह रही हैं।

Latest World News