A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में बम विस्फोट में छह व्यक्तियों की मौत, 22 अन्य घायल

पाकिस्तान में बम विस्फोट में छह व्यक्तियों की मौत, 22 अन्य घायल

अफगानिस्तान सीमा से लगे पाकिस्तान के अशांत चमन शहर में मादक पदार्थ निरोधक एक बल को निशाना बनाकर किये गए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में अर्धसैनिक बल के एक कर्मी सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए।

6 killed, 22 injured in blast in Pakistan town bordering Afghanistan- India TV Hindi Image Source : PTI 6 killed, 22 injured in blast in Pakistan town bordering Afghanistan

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान सीमा से लगे पाकिस्तान के अशांत चमन शहर में मादक पदार्थ निरोधक एक बल को निशाना बनाकर किये गए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में अर्धसैनिक बल के एक कर्मी सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। पुलिस के अनुसार यह बम विस्फोट अशांत बलूचिस्तान प्रांत के चमन शहर में सोमवार शाम में हाजी निदा बाजार में हुआ। 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सड़क किनारे खड़ी एक मोटरसाइकिल पर छह से सात किलोग्राम विस्फोटक लगाया गया था और इसमें एक रिमोट कंट्रोल से विस्फोट किया गया।’’ अधिकारी ने बताया कि इस बम विस्फोट में फ्रंटियर कोर के एक कर्मी सहित कम से कम छह व्यक्ति मारे गए और 22 अन्य घायल हो गए।’’ उन्होंने बताया कि घायलों को एक सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से 10 की हालत नाजुक बतायी गई है। किसी भी समूह ने इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

अधिकारी ने कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि यह आतंकवादी कृत्य है और इसका उद्देश्य चमन में भय और अफरा तफरी उत्पन्न करना था।’’ ‘डॉन’ समाचारपत्र की खबर के अनुसार विस्फोट के जरिये मादक पदार्थ निरोधक बल के एक वाहन को निशाना बनाया गया। विस्फोट के चलते आसपास के घरों और दुकानों के शीशे टूट गए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किये गए एक बयान में इस घटना की निंदा की और जनहानि पर दुख व्यक्त किया। इस बीच बलूचिस्तान के हुब नगर में एक गैस स्टेशन पर हुए एक अन्य विस्फोट की घटना में फ्रंटियर कोर के चार कर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए। 

Latest World News