A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में बम धमाके और हमले में सात पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान में बम धमाके और हमले में सात पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार की सुबह पुलिस के काफिले को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती बम धमाके में पुलिस कमांडर समेत चार अधिकारियों की मौत हो गई। 

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

काबुल: अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में मंगलवार की सुबह पुलिस के काफिले को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती बम धमाके में पुलिस कमांडर समेत चार अधिकारियों की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। इसके अलावा देश के दक्षिण में हुए एक हमले में तीन अन्य पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई। 

प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी के अनुसार, खेवा जिले के एक बाजार में हुए आत्मघाती बम धमाके में 11 लोग घायल हुए हैं, जिनमें नौ आम लोग और सुरक्षा बलों के दो सदस्य शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मृतक कमांडर की पहचान मीर ज़मन के रूप में हुई है। तीन अन्य अधिकारी ज़मन के अंगरक्षक थे। हालांकि अभी हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है, लेकिन अफगानिस्तान, विशेषकर नांगरहार में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह दोनों सक्रिय हैं। 

अफगानिस्तान में हाल ही में हिंसा में काफी वृद्धि हुई है और अधिकतर हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट से जुड़े स्थानीय समूहों ने ली है। इससे पहले, मई में इसी जिले में सरकार समर्थित मिलिशिया तथा पूर्व सिपहसालार के अंतिम संस्कार को निशाना बनाकर किये गए आत्मघाती बम हमले में 32 लोगों की मौत हो गई थी और 133 लोग घायल हो गए थे। 

मृतकों में प्रांतीय परिषद के एक सदस्य अब्दुल्ला लाला जान भी शामिल थे जबकि उनके जन प्रतिनिधि पिता नूर आगा घायल हो गए थे। अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को ही जाबुल प्रांत के शिनकिया जिले में पुलिस के काफिले पर हुए हमले में कम से कम तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस हमले के लिये तालिबान को जिम्मेदार बताया गया है। 

Latest World News