A
Hindi News विदेश एशिया अरब लीग ने इजरायल को ‘धमकाते’ हुए दी यह बेहद गंभीर चेतावनी

अरब लीग ने इजरायल को ‘धमकाते’ हुए दी यह बेहद गंभीर चेतावनी

अल-अक्सा मस्जिद की हालिया घटनाओं के बाद इजरायल अरब देशों के निशाने पर आ गया है। अब अरब लीग ने इजरायल को गंभीर चेतावनी दी है। अरब लीग के महासचिव अहमद अब्दुल घेइत ने इजरायल को चेताया है कि...

Palestinians | AP Photo- India TV Hindi Palestinians | AP Photo

काहिरा: अल-अक्सा मस्जिद की हालिया घटनाओं के बाद इजरायल अरब देशों के निशाने पर आ गया है। अब अरब लीग ने इजरायल को गंभीर चेतावनी दी है। अरब लीग के महासचिव अहमद अब्दुल घेइत ने इजरायल को चेताया है कि जेरूशलम एक ऐसी 'रेड लाइन' है, जिसे पार नहीं किया जा सकता।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घेइत के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘इजरायल आग के साथ खेल रहा है और जेरूशलम में उठाए गए इसके कदम अरब और मुस्लिम विश्व के साथ इसके लिए संकट पैदा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा इजरायल पूर्वी जेरूशलम व अल-अक्सा मस्जिद में एक नई वास्तविकता को लागू करने की कोशिश कर रहा है। आपको बता दें कि अल-अक्सा मस्जिद मुलसमानों का तीसरा सबसे पवित्र स्थान है।

इजरायली सैनिकों के साथ शुक्रवार को मस्जिद के प्रवेश द्वार पर डिटेक्टर व कैमरा लगाए जाने पर संघर्ष में 3 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। इससे गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में लोगों में नाराजगी फैल गई है। मस्जिद के बाहर इजराली पुलिस व फिलिस्तीनी उपासकों के बीच झड़प अब भी जारी है।

Latest World News