A
Hindi News विदेश एशिया Afghanistan Bomb blast: अफगानिस्तान में बम धमाके में 23 लोगों की मौत

Afghanistan Bomb blast: अफगानिस्तान में बम धमाके में 23 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के एक व्यस्त बाजार में सोमवार को कार बम विस्फोट और मोर्टार हमले में बच्चों सहित कम से कम 23 लोगों की मौत हो गयी।

Bomb blast in Afghanistan, Helmand- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL Bomb blast in Afghanistan kill 23 civilians in Helmand

काबुल। अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के एक व्यस्त बाजार में सोमवार को कार बम विस्फोट और मोर्टार हमले में बच्चों सहित कम से कम 23 लोगों की मौत हो गयी। प्रांतीय गवर्नर के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है। तालिबान और अफगान सेना दोनों संगिन जिले में हुयी इस घटना के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं। तालिबान ने दावा किया कि सैनिकों ने बाजार में मोर्टार दागे वहीं सेना का कहना है कि विद्रोहियों ने नागरिकों को निशाना बनाकर मोर्टार के गोले दागे और एक कार बम विस्फोट किया। 

बता दें कि, अफगानिस्‍तान सरकार ने तालिबान समूह के खिलाफ सैन्‍य अभियान तेज कर दिया है। इस अभियान में 24 घंटों में देश भर में 10 नागरिकों समेत 70 से अधिक लोग मारे गए हैं। तालिबान और अफगान सरकार के इस ताजा संघर्ष से अमेरिका और तालिबान के बीच हुए शांति समझौते को गहरा धक्‍का लगा है। हालांकि, अभी तक इस पर अमेरिका की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। खास बात यह है कि इस सैन्‍य अभियान में बड़ी तादाद में तालिबान आतंकवादी मारे गए, लेकिन तालिबान के हाथों निर्दोष नागरिक भी शिकार हुए हैं। मरने वालों में महिलाएं और बच्‍चे भी शामिल हैं।

Latest World News