A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के समर्थन में बोला चीन, दे डाली अमेरिका को नसीहत

पाकिस्तान के समर्थन में बोला चीन, दे डाली अमेरिका को नसीहत

चीन ने आज अमेरिका से कहा कि उसे पाकिस्तान की संप्रभुता का सम्मान करना चाहिए और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आगे रहने के लिए पाकिस्तान का समर्थन करना चाहिए।

China asks US respect sovereignty of Pakistan- India TV Hindi China asks US respect sovereignty of Pakistan

बीजिंग: चीन ने आज अमेरिका से कहा कि उसे पाकिस्तान की संप्रभुता का सम्मान करना चाहिए और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आगे रहने के लिए पाकिस्तान का समर्थन करना चाहिए। चीन ने ट्रंप प्रशासन द्वारा आतंकी समूहों को शरण देने के लिए इस्लामाबाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर विचार करने की खबरों के बीच अमेरिका को यह सलाह दी है। (अमेरिकी यात्रा के दौरान इन खास मुद्दों पर चर्चा करेंगे पीएम मोदी)

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने यहां मीडिया से कहा, पाकिस्तान दक्षिण एशिया में महत्वपूर्ण देश है। पाकिस्तान में शांति, स्थिरता और आर्थकि विकास क्षेत्रीय देशों और लोगों के हितों की पूर्ती करता है। वह इन खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि अफगानिस्तान में हमलों को अंजाम दे रहे पाकिस्तान में रहने वाले आतंकवादियों पर कार्वाई के लिए अमेरिका पाकिस्तान के प्रति अपने रुख को कड़ा करने पर विचार कर रहा है। गेंग ने कहा, पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ वैकि लड़ाई में आगे है। वह आतंकवाद का पुरजोर विरोध कर रहा है और उसने आतंकवाद से लड़ाई में तथा क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता बनाये रखने में महत्वपूर्ण कुर्बानी और योगदान दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह बात समझानी चाहिए और पाकिस्तान की संप्रभुता तथा क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने के आधार पर आतंकवाद से लड़ने के उसके प्रयासों का समर्थन करना चाहिए। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने पिछले हफ्ते विदेश विभाग के वार्षकि बजट प्रस्तावों पर कांग्रेस की एक सुनवाई के दौरान कहा था कि ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान के साथ संबंधों की अंतर-एजेंसी नीतिगत समीक्षा शुरू कर रहा है और राष्ट्रपति ने इस्लामाबाद को समर्थन और आर्थकि मदद के स्तर के बारे में विशेष रूप से सवाल पूछे हैं। अफगानिस्तान भी पाकिस्तान का पुरजोर आलोचक रहा है और उसने पाकिस्तान पर कट्टरपंथी तालिबान के धड़ों को शरण देने का आरोप लगाया है।

Latest World News