A
Hindi News विदेश एशिया चीन की पोर्नोग्राफी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, किया यह काम

चीन की पोर्नोग्राफी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, किया यह काम

चीन के नियामक ने ट्रिपएडवाइजर की चीनी शाखा सहित 105 ऐप को हटाने का आदेश दिया है और इस कदम को वहां की सरकार ने पोर्नोग्राफी और अन्य अनुचित सामग्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई बताया है।

चीन की पोर्नोग्राफी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, किया यह काम- India TV Hindi Image Source : AP चीन की पोर्नोग्राफी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, किया यह काम

हांगकांग: चीन के नियामक ने ट्रिपएडवाइजर की चीनी शाखा सहित 105 ऐप को हटाने का आदेश दिया है और इस कदम को वहां की सरकार ने पोर्नोग्राफी और अन्य अनुचित सामग्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई बताया है। राष्ट्रीय साइबरस्पेस प्रशासक ने इस सप्ताह एक आदेश में ऐप स्टोर से ट्रिपएडवाइजर सहित 105 ऐप को हटाने का आदेश दिया, हालांकि आदेश में इस बात का कोई विवरण नहीं दिया गया कि प्रत्येक ऐप पर किस गलत कार्य का आरोप था।

बयान में कहा गया कि इन ऐप के बारे में अश्लील और हिंसक सामग्री या धोखाधड़ी, जुआ और वेश्यावृत्ति को लेकर शिकायतें मिली थीं। सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी इस बात पर कड़ा नियंत्रित रखती है कि चीनी जनता ऑनलाइन क्या देख सकती है। ट्रिपएडवाइजर चाइना, ट्रिपएडवाइजर और उसके चीनी साझेदार ट्रिप डॉट कॉम का एक संयुक्त उद्यम है, जिसने इस संबंध में भेजे गए एक ईमेल का फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया। 

Latest World News