A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus के प्रकोप से निपटने के लिए चीन ने पाकिस्तान में भेजी चिकित्सा सहायता

Coronavirus के प्रकोप से निपटने के लिए चीन ने पाकिस्तान में भेजी चिकित्सा सहायता

कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम में पाकिस्तान की मदद करने के लिए चीन से आठ चिकित्सा विशेषज्ञ और राहत सामग्री लेकर एक विशेष विमान शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचा।

<p>कोरोना वायरस के...- India TV Hindi कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए चीन ने पाकिस्तान में चिकित्सा सहायता भेजी

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम में पाकिस्तान की मदद करने के लिए चीन से आठ चिकित्सा विशेषज्ञ और राहत सामग्री लेकर एक विशेष विमान शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1400 से अधिक हो गई है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और विदेश सचिव सोहेल महमूद ने इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर चीनी मेहमानों का स्वागत किया। विदेश कार्यालय ने कहा, ‘‘चीनी चिकित्सा टीम दो सप्ताह तक पाकिस्तान में रहेगी।’’ आठ चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम पाकिस्तानी डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों की, कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में मदद करेगी।

विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान के सहयोगी चीन ने घातक वायरल संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान को पूरा समर्थन दिया है। साथ ही कार्यालय ने कहा ‘‘पाकिस्तान के लिए भेजी गई चीनी सहायता में 12,000 टेस्ट किट, 3,00,000 मास्क, 10,000 सुरक्षा सूट तथा एक पृथक अस्पताल बनाने के लिए मदद शामिल है।’’ चीन से निजी स्रोतों की ओर से दी गई अनुदान की खासी रकम भी पाकिस्तान पहुंच गई है।

Latest World News

Related Video