A
Hindi News विदेश एशिया चीन में सामने आए Coronavirus के 12 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 82,747 हुई

चीन में सामने आए Coronavirus के 12 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 82,747 हुई

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है, यहां रविवार को 12 नए मामले सामने आए जिनमें आठ संक्रमित लोग विदेश से लौटे चीनी नागरिक हैं।

चीन Coronavirus नए मामले, Latest coronavirus update china- India TV Hindi चीन में सामने आए Coronavirus के 12 नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 82,747 हुई

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है, यहां रविवार को 12 नए मामले सामने आए जिनमें आठ संक्रमित लोग विदेश से लौटे चीनी नागरिक हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इसके साथ ही चीन में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 82,747 हो गई है, जिनमें से 4,632 लोगों की मौत हो गई है, 1,031 लोगों का अभी उपचार चल रहा है और 77,084 लोगों को उपचार के बाद स्वस्थ हो जाने के कारण अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को बताया कि देश में रविवार को कोविड-19 के 12 नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से आठ मामले विदेश से आए संक्रमित लोगों के थे, यानी नए मामलों में कमी आई है। आयोग ने बताया कि शेष चार लोग देश में ही संक्रमित हुए हैं। 

रविवार को देश में कोरोना वायरस के कारण कोई मौत नहीं हुई। आयोग ने बताया कि रविवार तक विदेशों से आए संक्रमित लोगों के देश में कुल 1,583 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 841 का उपचार चल रहा है और 43 लोगों की हालत गंभीर है। उसने बताया कि रविवार को 49 ऐसे मामले भी सामने आए जिनमें संक्रमित व्यक्तियों में बीमारी के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। 

वहीं चीन के वुहान शहर में प्रारंभिक नोवेल कोरोना वायरस मामलों की चिकित्सक फाइलों को सार्वजनिक किया गया है। चीन में सबसे पहले महामारी की रिपोर्ट करने वाली डाक्टर चांग चीश्येन ने इन मामलों का प्रारंभिक निदान किया। पिछले साल 26 से 29 दिसंबर तक हुपेइ प्रांत के परंपरागत चिकित्सा और पश्चिमी चिकित्सा के मिश्रित अस्पताल के रिस्पेरेटरी विभाग की डाक्टर चांग चीश्येन ने सात अकारण निमोनिया मामले देखे। 

उन्हें सबसे पहले महामारी का आसार दिखा और अस्पताल को दो बार रिपोर्ट दीं, जिसके बाद महामारी की रोकथाम का बिगुल बजा। महामारी के सिंहावलोकन करते हुए डॉ. च्यांग चीश्येन ने कहा कि शुरू में लगा कि वह शायद संक्रमण फैलाने वाला रोग था, लेकिन बाद में देखा गया कि उसके फैलने की शक्ति बहुत मजबूत है, फैलने का दायरा बहुत बड़ा है और बीमारी बहुत गंभीर है।

Latest World News