Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया काबुल: आतंकवादी हमले में करीब 43...

काबुल: आतंकवादी हमले में करीब 43 लोगों की मौत, तीन आतंकी ढेर, एक की कार ब्लास्ट में मौत

काबुल के सरकारी परिसर में आतंकवादियों द्वारा किए गए एक आत्मघाती और बंदूकधारी के हमले में सोमवार को करीब 43 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 25 Dec 2018, 11:46:23 IST

काबुल: काबुल के सरकारी परिसर में आतंकवादियों द्वारा किए गए एक आत्मघाती और बंदूकधारी के हमले में सोमवार को करीब 43 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक मरने वालों में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीद मजरोह ने बताया कि सोमवार को हुए इस हमले में अन्य 10 लोग घायल भी हुए हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि हमला तब शुरू हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने बहुमंजिला इमारत के सामने विस्फोटकों से लदी अपनी कार को धमाका कर उड़ा दिया। इसके कुछ मिनट बाद तीन बंदूकधारी इमारत में घुस गए और लोगों को मारना शुरू कर दिया। कुछ कर्मचारी छिपकर जान बचाने में कामयाब रहे।

अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। जहां हमला हुआ है वहां लोक निर्माण मंत्रालय और अन्य विभागों का कार्यालय है। अफगान पुलिस ने हमला करने वालों में से 3 को मार गिराया। दानिश ने बताया कि चौथा हमलावर कार बम धमाके में मारा गया। 

चश्मदीदों ने कम से कम पांच विस्फोट सुनने की बात कही है। हमले में एक अधिकारी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हुए हैं। किसी भी आतंकी संगठन ने अब तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान और इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादी अकसर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं।

हमले के वक़्त इमारत में सैंकड़ों कर्मचारी मौजूद थे जो अंदर फंस गए. रिपोर्टों के मुताबिक इनमें से कुछ कर्मचारी सुरक्षित बच निकलने के लिए इमारत के बाहर कूद गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि लोक निर्माण कार्यालय में फंसे 350 से ज़्यादा लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन