A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में तालिबान के आतंकियों को खदेड़कर सरकारी सुरक्षाबलों ने जिले पर किया कब्जा

अफगानिस्तान में तालिबान के आतंकियों को खदेड़कर सरकारी सुरक्षाबलों ने जिले पर किया कब्जा

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि की है कि सरकार के सुरक्षाबलों ने तालिबान के आतंकवादियों पर एक बड़ी जीत हासिल की है।

Afghanistan, Afghanistan Taliban, Afghanistan Taliban War, Afghanistan Taliban Defeated- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि की है कि सरकार के सुरक्षाबलों ने तालिबान के आतंकवादियों पर एक बड़ी जीत हासिल की है।

काबुल: अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि की है कि सरकार के सुरक्षाबलों ने तालिबान के आतंकवादियों पर एक बड़ी जीत हासिल की है। मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा है कि सुरक्षाबलों ने भारी संघर्ष के बाद आतंकियों को खदेड़ दिया और अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत फरयाब में एक प्रमुख उपनगरीय जिले पर फिर से कब्जा कर लिया। बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय सेना के कमांडो सहित राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों ने, अफगान वायु सेना द्वारा समर्थित, मंगलवार रात दावत अबाद जिले में एक क्लीनिंग अभियान शुरू किया।

मारे गए तालिबान के कई आतंकवादी
बयान के मुताबिक, अफगान सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन के परिणामस्वरूप तालिबान के कई आतंकवादी मारे गए और घायल हुए। बुधवार तड़के जिले को पूरी तरह से आतंकवादियों से मुक्त कर दिया गया था, और दौलत आबाद में जल्द ही कानून का शासन वापस आ जाएगा, जब सरकारी कार्यालय और स्थानीय पुलिस स्टेशन दिन में फिर से खुलेंगे। तालिबान आतंकवादियों ने भारी लड़ाई के बाद जिले पर कब्जा कर लिया था जब अफगान सुरक्षा बल 7 जून को पड़ोसी जिलों में रणनीति के तहत पीछे हट गए थे। हाल के हफ्तों में अफगानिस्तान के कई उपनगरीय जिलों पर कब्जा करने वाले तालिबान ने अब तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

11 सितंबर के पहले अमेरिकी सैनिक होंगे वापस
बता दें कि जब से संयुक्त राज्य अमेरिका और NATO सैनिक देश छोड़ रहे हैं, अफगानिस्तान में लगातार हिंसा बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा था कि अफगानिस्तान में अमेरिका का अभियान पूरा हो गया है और उनका विभाग देश से ‘अपने लोगों और साजो सामान को बाहर निकालने’ पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अप्रैल में ऐलान किया था कि अफगानिस्तान से इस साल 11 सितंबर तक सभी अमेरिकी सैनिकों को वापस बुला लिया जाएगा।

Latest World News