A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में एक और जबरन धर्मांतरण, स्टांप पेपर पर लिखवाया- अपनी मर्जी से बनी मुसलमान

पाकिस्तान में एक और जबरन धर्मांतरण, स्टांप पेपर पर लिखवाया- अपनी मर्जी से बनी मुसलमान

पाकिस्तान में एक और हिंदू महिला के धर्मांतरण का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हिंदू महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर एक मुस्लिम शख्स से उसकी शादी करा दी गई है।

Hindu Lady Forced Conversion, Hindu Woman Forced Conversion, Forced Conversion- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के कई मामले सामने आ चुके हैं।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक और हिंदू महिला के धर्मांतरण का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हिंदू महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर एक मुस्लिम शख्स से उसकी शादी करा दी गई है। धर्मांतरण के अन्य मामलों की तरह इसपर बवाल न हो, इसलिए बकायदा 100 रुपये के स्टांप पेपर पर महिला की स्वीकारोक्ति लिखवाई गई कि वह अपनी मर्जी से इस्लाम कूबूल कर रही है और उसका परिवार इस फैसले से नाखुश है। महिला ने एफिडेविट में लिखा है कि वह शादी भी अपनी ही मर्जी से कर रही है।

मीरपुर खास के एक गांव की है घटना
जबरन धर्मांतरण का यह मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मीरपुर खास का है। मीरपुर खास में पड़ने वाले गांव जान मोहम्मद मारी की रहने वाली समीना (पुराना नाम राम बाई) ने बुधवार को अपने एफिडेविट में लिखा है कि वह एक विधवा हैं, और इससे पहले हिंदू धर्म को मानती थीं। उन्होंने लिखा, 'मैंने अब इस्लाम स्वीकर कर लिया है और मेरा नाम समीना हो गया है। मैं अब्दुल्ला नाम के शख्स को पहले से जानती हूं, और उनसे प्रेम करती हूं। इस रिश्ते से मेरे घरवाले खुश नहीं थे। मैंने अब्दुल्ला से बगैर किसी दबाव के शादी की है क्योंकि मैं उन्हें हृदय से प्रेम करती हूं।'

Image Source : AP Representationalसमीना उर्फ राम बाई से स्टांप पेपर पर लिखवाया गया कि वह अपनी मर्जी से इस्लाम स्वीकार कर रही हैं।

पाकिस्तान में ऐसे कई मामले
बता दें कि पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के कई मामले सामने आ चुके हैं। कई बार तो नाबालिग बच्चियों तक को अगवा करके उनका जबरन धर्मांतरण कर दिया जाता है और किसी मुस्लिम शख्स से शादी करा दी जाती है। सिंध प्रांत में रहने वाले हिंदुओं के साथ इस तरह के अत्याचार अक्सर देखने को मिलते हैं, वहीं कुछ इलाको में ईसाइयों के साथ भी इसी तरह का व्यवहार होता रहा है। पाकिस्तान का प्रशासन भी ऐसी घटनाओं से आमतौर पर आंखें मूंदे रहता है, क्योंकि उसे कट्टरपंथियों द्वारा कड़ी प्रतिक्रिया का डर रहता है।

Latest World News