A
Hindi News विदेश एशिया प्रधानमंत्री की शपथग्रहण के दौरान यूएई ने किया दोस्‍ती का इज़हार, 65 मंजिला इमारत पर दिखे नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री की शपथग्रहण के दौरान यूएई ने किया दोस्‍ती का इज़हार, 65 मंजिला इमारत पर दिखे नरेंद्र मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस वक्त राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ ले रहे थे। उसी समय नई दिल्ली से हजारों किमी दूर संयुक्त अरब अमीरात में यूएई के शेख और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्ती की एक तस्वीर दिखाई दी।

<p>UAE Adnoc tower</p>- India TV Hindi UAE Adnoc tower

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस वक्‍त राष्‍ट्रपति भवन के प्रांगण में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ ले रहे थे। उसी समय नई दिल्‍ली से हजारों किमी दूर संयुक्‍त अरब अमीरात में यूएई के शेख और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्‍ती की एक तस्‍वीर दिखाई दी। भारत के साथ अपनी दोस्ती का जश्न मनाते हुए यूएई की राजधानी अबु धाबी के आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप का टावर भारत और अबु धाबी के झंडे में रंगा दिखा। 

65 मंजिला एडनॉक ग्रुप की शीशे की झिलमिलाती दीवारों पर न सिर्फ दोनों देशों का झंडा दिखाई दिया, बल्कि पीएम मोदी और यूएई के शेख मोहम्मद बिन जायद का पोटरेट भी दिखा। इसकी जानकारी देते हुए यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने कहा, 'यह सच्ची दोस्ती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली, आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप टावर भारत तथा यूएई के झंडों और हमारे पीएम और शेख मोहम्मद बिन जायद के पोटरेट से रोशन हो गया।' 

बता दें कि एडनॉक टावर अबू धाबी की सबसे ऊंची इमारतों में से एक है। इस बिल्डिंग की ऊंचाई 342 मीटर है। इस बिल्डिंग में 65 मंजिलें हैं। यह अबू धाबी की राष्‍ट्रीय तेल कंपनी (एडनॉक) का मुख्‍यालय है। यह दुनिया की 57वीं सबसे ऊंची इमारत है। 

Latest World News