Hindi News विदेश एशिया काबुल: दोहरे बम धमाके में अफगानिस्तान के दो पत्रकारों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत

काबुल: दोहरे बम धमाके में अफगानिस्तान के दो पत्रकारों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत

काबुल के एक कुश्ती क्लब में बुधवार को हुए दोहरे बम विस्फोट में अफगानिस्तान के दो पत्रकारों सहित कम से कम 20 लोग मारे गये हैं और 70 अन्य घायल हो गये हैं।

<p> Kabul bomb blast</p>- India TV Hindi  Kabul bomb blast

काबुल: काबुल के एक कुश्ती क्लब में बुधवार को हुए दोहरे बम विस्फोट में अफगानिस्तान के दो पत्रकारों सहित कम से कम 20 लोग मारे गये हैं और 70 अन्य घायल हो गये हैं। पुलिस प्रवक्ता हशमत स्तानिकजई ने बताया कि पड़ोस के शिया बहुल के खेल परिसर में एक आत्मघाती हमलावर के खुद को उड़ा लेने के एक घंटे के बाद घटनास्थल पर पत्रकारों और सुरक्षा बलों की मौजूदगी में विस्फोटक से भरे एक कार में विस्फोट कर दिया गया। (भारत के साथ तनाव कम करने के लिए पाक ने मांगी अमेरिका से मदद )

मीडिया समर्थक एक संगठन एनआईए ने बताया कि दूसरे विस्फोट में कम से कम चार पत्रकार घायल हुये हैं। अफगानिस्तान की सबसे बड़ी निजी प्रसारक टोलो न्यूज ने अपने दो पत्रकारों के मारे जाने की पुष्टि की है।

अमेरिका स्थित एसआईटीई खुफिया समूह ने आईएस के प्रोपेगेंडा चैनल अमाक के हवाले से खबर दी है कि इस्लामिक स्टेट समूह ने दोहरे विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। आईएस अक्सर अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाती रही है। तालिबान ने पत्रकारों को एक व्हॉट्सअप संदेश भेजने में संलिप्तता से इंकार किया है।

Latest World News