A
Hindi News विदेश एशिया 'वेजिटेटिव स्टेट' में हैं तानाशाह किम जोंग उन, नॉर्थ कोरिया पहुंची चीन की मेडिकल टीम!

'वेजिटेटिव स्टेट' में हैं तानाशाह किम जोंग उन, नॉर्थ कोरिया पहुंची चीन की मेडिकल टीम!

अभी तक किम की मौत का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है और उनके बारे में सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही हैं।

Kim Jong Un, North Korea, North Korea Kim Jong Un, Kim Jong Un Brain Dead, Kim Jong Un Coma- India TV Hindi उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तबीयत को लेकर तमाम तरह की अटकलों का बाजार गर्म है। AP Representational

सियोल: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तबीयत को लेकर तमाम तरह की अटकलों का बाजार गर्म है। इस बीच खबरें आ रही हैं कि किम जोंग उन 'वेजिटेटिव स्टेट' में पहंच गए हैं। जापानी मीडिया ने कहा कि पहले की तुलना में किम के स्वास्थ्य के अधिक गंभीर होने की संभावना है। आपको बता दें कि वेजिटेटिव स्टेट एक विशिष्ट न्यूरोलॉजिकल डायग्नोसिस है। इसमें व्यक्ति का दिमाग काम करता है, लेकिन उसमें कोई चेतना या सोचने की क्षमता नहीं होती है।

चीन ने नॉर्थ कोरिया भेजी अपनी टीम
सप्ताह के शुरुआत में उत्तर कोरियाई तानाशाह की हार्ट सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से ही वह गंभीर रूप से बीमार थे। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि चीन ने किम के स्वास्थ्य के बारे में सलाह देने के लिए उत्तर कोरिया में एक मेडिकल टीम भेजी है। हालांकि, उत्तर कोरिया ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है इसलिए किम के स्वास्थ्य को लेकर रिपोर्ट्स विवादित हैं। जापानी मीडिया ने कहा कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का इंटरनेशनल लाइसन डिपार्टमेंट गुरुवार को उत्तर कोरिया के लिए रवाना हुआ था।

पिछले 15 दिन से ‘गायब’ हैं किम
किम की वर्तमान स्थिति के लिए इसका क्या अर्थ है, इसको लेकर मेडिकल टीम की यात्रा की जानकारी देने वाले सूत्र भी चुप हैं। आपको बता दें कि किम को पिछले 15 दिनों से देखा नहीं गया है और उनकी मौत होने की हालत में उनकी बहन किम यो जोंग को अगला सुप्रीम लीडर बनाया जा सकता है। फिलहाल अभी तक किम की मौत का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है और उनके बारे में सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही हैं। उम्मीद की जा रही है कि सोमवार तक दुनिया को किम की असली हालत के बारे में पता चल जाएगा।

Latest World News