A
Hindi News विदेश एशिया रमजान की नमाज कराने के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाया गया मौलवी, मचा हड़कंप

रमजान की नमाज कराने के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाया गया मौलवी, मचा हड़कंप

दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश में एक स्थानीय मस्जिद में रमजान की नमाज अदा कराने वाले मौलवी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद हरकंप मच गया है।

Maulana tests Coronavirus positive after performing Ramadan prayers- India TV Hindi Maulana tests Coronavirus positive after performing Ramadan prayers

ढाका: दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश में एक स्थानीय मस्जिद में रमजान की नमाज अदा कराने वाले मौलवी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है। ‘बीडीन्यूनज24’ की खबर के अनुसार मौलवी ने मगुरा जिले के अडडांगा गांव में एक मस्जिद में शनिवार को रमजान की नमाज की अगुवाई की थी और इसके एक दिन बाद वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। 

खबर के अनुसार अधिकारी नमाज में शामिल हुए 20-25 लोगों की सूची बना रहे हैं और उनकी जांच भी की जाएगी। खबर में शालिखा उप जिले के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तनवीर रहमान के हवाले से कहा गया कि मौलवी बाघरपरा पश्विम गांव के हैं, जो मस्जिद से करीब डेढ किलोमीटर दूर है। इस पूरे इलाके में लॉकडाउन है। 

बांग्लादेश में रविवार तक कोविड-19 के 5,416 पुष्ट मामले थे और 145 लोगों की जान जा चुकी है। धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपात नोटिस जारी करते हुए लोगों से मस्जिदों में इकट्ठा ना होने और घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है। 

नोटिस में कहा गया कि अधिकतम 10 लोग ही मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए इकट्ठे हो सकते हैं। सरकार ने अन्य धार्मिक स्थलों पर जाने पर भी रोक लगा दी है। बांग्लादेश ने केाविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में पांच मई तक बंद की घोषणा की है।

Latest World News