A
Hindi News विदेश एशिया नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से कहा, ठीक होते ही लंदन से पाकिस्तान आ जाऊंगा

नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से कहा, ठीक होते ही लंदन से पाकिस्तान आ जाऊंगा

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में इलाज करा रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट को आश्वस्त किया है कि वह स्वस्थ हो जाने के बाद पाकिस्तान वापस लौट आएंगे।

Nawaz Sharif Islamabad High Court, Nawaz Sharif, Nawaz Sharif absconder,- India TV Hindi Image Source : AP FILE स्वदेश वापसी में विलंब का कारण बताते हुए शरीफ ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लंदन में उनके इलाज में देरी हो रही है।

इस्लामाबाद: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में इलाज करा रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट को आश्वस्त किया है कि वह स्वस्थ हो जाने के बाद पाकिस्तान वापस लौट आएंगे। स्वदेश वापसी में विलंब का कारण बताते हुए शरीफ ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लंदन में उनके इलाज में देरी हो रही है। शरीफ ने कहा कि घातक वायरस के संपर्क में आने से बचाव के लिए डॉक्टरों ने उन्हें लॉकडाउन के दौरान घर में ही रहने की हिदायत दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के अध्यक्ष ने कोर्ट में सोमवार को याचिका दाखिल की, जिसमें उन्होंने एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में सजा के खिलाफ उनकी अपील के सिलसिले में कोर्ट के समक्ष पेश होने से छूट की मांग की। अपनी 2 अलग-अलग याचिकाओं में, शरीफ ने स्वस्थ होने और देश वापसी के संबंध में सवालों का जवाब दिया। उन्होंने सुनवाई में पेश होने से छूट की मांग करते हुए कहा कि, विदेश में इलाज कराने के लिए जाने के संबंध में मामला पहले से ही लाहौर हाई कोर्ट में लंबित है।

उन्होंने कहा कि इस तथ्य के बारे में जानने के बाद भी पंजाब सरकार ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को नजरअंदाज किया और जमानत बढ़ाने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया। उन्होंने इस्लामाबाद हाई कोर्ट को इलाज के बाद पाकिस्तान वापस आने का आश्वासन दिया और कहा कि लंदन में कोरोना वायरस महामारी की वजह से उनके इलाज में देरी हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवाज शरीफ कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें लॉकडाउन की वजह से घर में ही रहने को कहा है।

Latest World News