A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus फैलने से रोकने के लिए नेपाल ने भारत सीमा पर सतर्कता बढायी

Coronavirus फैलने से रोकने के लिए नेपाल ने भारत सीमा पर सतर्कता बढायी

भारत में कोरोना वायरस के 31 सत्यापित मामले सामने आने के बाद नेपाल सरकार ने इस विषाणु के संभावित प्रसार को थामने के लिए उसके साथ लगती सीमा पर कई कदम उठाये हैं। 

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi प्रतीकात्मक तस्वीर

काठमांडू: भारत में कोरोना वायरस के 31 सत्यापित मामले सामने आने के बाद नेपाल सरकार ने इस विषाणु के संभावित प्रसार को थामने के लिए उसके साथ लगती सीमा पर कई कदम उठाये हैं। अधिकारियों ने बताया कि उसके तहत सरकार ने नेपाल-भारत सीमा पर नेपाल गंज और भद्रपुर हवाई अड्डों पर स्वास्थ्य डेस्क स्थापित किये हैं। अधिकारियों के मुताबिक सरकार ने सीमा पर 37 मार्गों पर स्वास्थ्य टीमें भी तैनात की है। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ सुरक्षाकर्मी भी लगाये गये हैं। 

नेपाल में अबतक कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है और उसका पहले ही उपचार हो चुका है। अधिकारियों ने बताया कि यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य जांच तेज कर दिया गया है। दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि थाईलैंड एवं मलेशिया की यात्रा कर चुके दिल्ली के एक व्यक्ति के कोरोना वायरस को लेकर पोजिटिव पाये जाने के बाद भारत में इस संक्रमण के अबतक 31 मामले सामने आ चुके हैं। 

इस बीच मुख्य विपक्षी नेपाली कांग्रेस ने शुक्रवार को संसद में राष्ट्रीय महत्व के अति महत्वपूर्ण प्रस्ताव पेश कर देश में कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए और कदम उठाने का आह्वान किया। 

Latest World News